15 अगस्त के लिए डेढ़ करोड़ लोगों ने राष्ट्रगान गाकर वेबसाइट पर किया अपलोड
15 अगस्त के लिए डेढ़ करोड़ लोगों ने राष्ट्रगान गाकर वेबसाइट पर किया अपलोड
Share:

नई दिल्ली: आज देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा। आप सभी जानते ही होंगे कि संस्कृति मंत्रालय ने एक खास कार्यक्रम की शुरुआत की थी जिसके तहत लोगों को राष्ट्रगान गाकर इसे अपलोड करना था। आपको जानकर ख़ुशी होगी कि 15 अगस्त तक राष्ट्रगान गाकर वेबसाइट पर अपलोड करने के कार्यक्रम में डेढ़ करोड़ देशवासियों ने हिस्सा लिया। इस लिस्ट में प्रसिद्ध कलाकार, विद्वान, राजनीतिक नेता, सिपाही, मशहूर खिलाड़ियों से लेकर किसान, मजदूर, दिव्यांगजन तक शामिल रहे है।

हाल ही में संस्कृति मंत्रालय ने जो बयान दिया है उसके अनुसार, ''25 जुलाई को प्रधानमंत्र नरेन्द्र मोदी ने मन की बात में देशवासियों से राष्ट्रगान गाने का आह्वान किया था। इसमें कहा गया है कि संस्कृति मंत्रालय की पहल पर 15 अगस्त तक राष्ट्रगान गाकर वेबसाइट पर अपलोड करने का कार्यक्रम शुरू किया गया और सिर्फ 21 दिन में डेढ़ करोड़ देशवासियोंने अपना गाया राष्ट्रगान वेबसाइट पर अपलोड किया।'' इसके अलावा मंत्रालय का यह भी कहना है, ''यह डिजिटल इंडिया की दिशा में भी एक महत्वपूर्ण कदम है क्योंकि लोगों ने डिजिटल तकनीक का उपयोग करके राष्ट्रगान अपलोड किया है।''

इसी के साथ संस्कृति मंत्रालय ने कहा, 'भारत और दुनिया भर के 1.5 करोड़ से अधिक भारतीयों ने इस विशेष अवसर पर अपने वीडियो रिकॉर्ड और अपलोड कर रिकॉर्ड बनाया है। यह भारत की अंतर्निहित एकता, ताकत और सद्भाव का प्रमाण है।' आप सभी को बता दें कि सरकार ने सभी स्कूली बच्चों के लिए इसे रिकॉर्ड करना और अपलोड करना भी अनिवार्य कर दिया था। आपको हम यह भी जानकारी दे दें कि स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह हमेशा की तरह ऐतिहासिक लाल किले से हुआ और यहाँ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित किया। इस बार ओलंपिक में पदक जीतने वाले भारतीय खिलाड़ी भी समारोह में शामिल हुए।

स्वतंत्रता दिवस: 69 पुलिस अफसरों को मिलेगा प्रेसिडेंट मेडल, CM शिवराज करेंगे सम्मानित

पत्नी के एक उपदेश ने बदल दी थी तुलसीदास की जिंदगी

कई अवार्ड अपने नाम कर चुके है अर्जुन सरजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -