यमन में अंत्येष्टि करने वालों पर भी मंडरा रहा मौत का साया
यमन में अंत्येष्टि करने वालों पर भी मंडरा रहा मौत का साया
Share:

सना : यमन में हवाई हमला होने से करीब 140 लोगों की मौत हो गई जबकि 525 लोग घायल हो गए हैं। संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी का कहना था कि मारे गए लोग एक अंत्येष्टि के लिए इकट्ठा हुए थे। इन पर सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गुट ने हमला किया। मिली जानकारी के अनुसार इस हमले को काफी गंभीर माना गया है। हमले को लेकर यूएन ने जांच के आदेश दिए हैं। सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गुट ने अप्रैल 2015 में यमन की राजधानी सना में मौजूद हुथी विद्रोहियों के विरूद्ध हवाई हमले करने का निर्णय भी लिया गया था।

दरअसल यमन अरब के गरीब देशों में से एक है बीते समय से अस्थिरता का सामना करने वाले यमन में हमले होने से यहां के हालात काफी गंभीर हो गए हैं। हालात ये हैं कि यहां पर बच्चों के स्कूल प्रभावित हो रहे हैं तो अस्पतालों तक पर हवाई हमले का खतरा मंडरा रहा है। मगर सरकार सेना के माध्यम से स्थिति को नियंत्रित करने में लगी है।

दरअसल हमला करने वालों ने यमन के राष्ट्रपति अबेद्राब्बो मंसूर हैदी के समर्थन में हमला करने की बात कही थी और उनका कहना था कि जहां पर डिसास्टर हुआ है वहां उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की है। ऐसे में यहां पर 140 लोगों की मौत और 525 लोगों के घायल होने को लेकर जांच होना चाहिए।

चीनी मीडिया में अमेरिकी राष्ट्रपति...

मैथ्यू ने बरपाया अमेरिका में कहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -