कोरोना: अमेरिका के 13 लाख लोग हुए बेरोजगार
कोरोना: अमेरिका के 13 लाख लोग हुए बेरोजगार
Share:

कोरोना वायरस का आतंक वैसे तो दुनिया भर में फैला हुआ है. परन्तु कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले अमेरिका है. अमेरिका में कोरोना वायरस के मामलों मे दिन-प्रतिदिन बढ़ोतरी हो रही है. इसी के साथ-साथ अमेरिका में लगातार लोगों की नौकरियां भी जा रही है. अभी हाल ही में श्रम विभाग ने अपनी एक रिपोर्ट में यह खुलासा किया है, कि पिछले हफ्ते अमेरिका में शुरुआती बेरोजगारों की संख्या 1.3 मिलियन (करीब 13 लाख) तक पहुंच गया है. हालांकि, ये निरंतर चला आ रहा 13 वां सप्ताह है जब बैरोजगारो की संख्या में कमी हुई है.  

बता दे, गुरुवार को जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक, 4 जुलाई को ख़त्म होने वाले सप्ताह में, बेरोजगारी लाभ के लिए दाखिल होने वाले अमेरिकियों की संख्या 1,314,000 से काम होकर 99,000 हो गई है. रिपोर्ट के अनुसार, नवीनतम संख्या, एक चौंका देने वाला 48 मिलियन प्रारंभिक बेरोजगार दावे पिछले 15 सप्ताहों में दायर किया गया है, जो बढ़ते आर्थिक गिरावट का संकेत देता है.वही अमेरिका में बीते सप्ताह 13 लाख से ज्यादा लोगों ने सरकार से बेरोजगारी से राहत पाने के लिए आवेदन किया था. 

वही इन सब बातो से ये पता चलता है, कि महामारी के चलते कई नियोक्ता अभी भी महामारी के मद्देनजर छंटनियां कर रहे हैं. तेजी से छंटनी ऐसे वक़्त हो रही है, जब कोरोना वायरस के संक्रमण के नये मामलों में जबरदस्त बढ़ोतरी के कारण अमेरिका के छह प्रमुख राज्यों एरिजोना, कैलिफोर्निया, कोलोराडो, फ्लोरिडा, मिशिगन और टेक्सास ने अर्थव्यवस्था को खोलने की योजना पलट दी है. अमेरिका की अर्थव्यवस्था में ये राज्य एक तिहाई योगदान देते हैं. पंद्रह अन्य राज्यों ने भी बाजार खोलने की योजना रोक दी है. क्योकि अमेरिका में दिन प्रतिदिन कोरोना के आंकड़ों में बढ़ोतरी हो रही है.

नेपाल में कहर बनकर बरसी बारिश, अब तक 10 की मौत, 40 लापता

अमेरिका में पकड़ा गया भारतीय कारोबारी, जाने क्या है मामला

आखिर कब तक बचेगी पीएम केपी शर्मा की कुर्सी ? फिर टली नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी की बैठक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -