कोरोना की 'मार' से काँप उठा अमेरिका, एक हज़ार से अधिक लोगों की मौत

कोरोना की 'मार' से काँप उठा अमेरिका, एक हज़ार से अधिक लोगों की मौत

न्यूयॉर्क: अमेरिका में कोरोना वायरस के संक्रमित मामलों की तादाद 60,115 पहुंच गई है, जबकि इस महामारी से 1000 से अधिक लोगों की मौत हुई है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के एक निगरानीकर्ता (ट्रेकर) ने लगभग 24 घंटे पहले 600 मौत होने की सूचना दी थी। इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट इन पर छपी खबर के मुताबिक, चीन और इटली के बाद सबसे अधिक मामलों की पुष्टि अमेरिका में हुई है।

न्यूयॉर्क, न्यू जर्सी के अलावा कैलिफोर्निया, मिशिगन, इलिनोइस और फ्लोरिडा भी कोरोना महामारी के केंद्र बन चुके हैं। हालांकि इस बीमारी की चपेट में सबसे पहले आए वाशिंगटन राज्य में कोई नया मामला या मौत की जानकारी नहीं मिली है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार को प्रेस वालों से कहा कि उन्हें उम्मीद है कि लगभग तीन सप्ताह यानी ईस्टर तक स्थिति सामान्य हो जाएगी। ईस्टर 12 अप्रैल को है।

राष्ट्रपति ट्रम्प ने आगे कहा कि, ''मैं हर किसी को सामाजिक दूरी बनाने, बड़ी तादाद में इकठ्ठा होने से बचने, हाथ धोने और अन्य चीजों का पालन करने के लिए प्रेरित करना चाहता हूं। अंतत: हमारा लक्ष्य दिशा निर्देशों में छूट देना और देश के बड़े तबके के लिए चीजें सामान्य करना है।''  उन्होंने कहा, ''मुझे आशा है कि हम ईस्टर तक यह कर सकते हैं। मुझे लगता है कि यह हमारे देश के लिए अहम् चीज होगी और हम इसे सच्चाई में बदलने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं।''

दुनिया के इन ताकतवर लोगों को कोरोना वायरस ने बनाया शिकार

कोरोना के खौफ से इजरायल में भी बंद हुए भगवान के दरवाजे

नोबेल विजेता ने 'कोरोना' के खात्मे पर कही बड़ी बात, पहले ही कर दी रही महामारी की भविष्यवाणी