नोएडा में 100 से अधिक प्रदर्शनकारी किसान गिरफ्तार, 81 गाँव के कृषकों ने पुलिस को दी चेतावनी
नोएडा में 100 से अधिक प्रदर्शनकारी किसान गिरफ्तार, 81 गाँव के कृषकों ने पुलिस को दी चेतावनी
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी नोएडा के 81 गांवों के किसान नोएडा विकास प्राधिकरण के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. किसान प्राधिकरण की तरफ कूच करना चाह रहे हैं, किन्तु पुलिस उन्हें हर बार रोक दे रही है. विरोध प्रदर्शन तेज होने के बाद कई किसान नेताओं को हिरासत में लिया गया है. वहीं समाजवादी पार्टी (SP) के नेता सुनील चौधरी को भी अरेस्ट कर लिया गया है.

किसानों की गिरफ्तारी के खिलाफ भारतीय किसान संघ और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सिटी मजिस्ट्रेट के दफ्तर पर नारेबाजी की. किसानों ने गवर्नर और सीएम के नाम पर ज्ञापन भी सौंपा है. किसान नोएडा विकास प्राधिकरण के कार्यालय का घेराव करना चाहते हैं, किन्तु पुलिस उन्हें बैरिकेडिंग लगाकर रोक दे रही है. किसान संगठनों का आरोप है कि पुलिस ने नोएडा विकास प्राधिकरण का विरोध कर रहे तक़रीबन 100 किसानों को अरेस्ट किया है. 

किसानों की लगातार हो रही गिरफ्तारी पर भड़के कृषकों ने सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल के नाम का ज्ञापन देते हुए चेतावनी दी है कि यदि किसानों को रिहा नहीं किया जाता है तो आंदोलन तेज कर दिया जाएगा.  किसान संगठनों ने स्पष्ट ऐलान किया है कि यदि गिरफ्तार किसानों और नेताओं को नहीं छोड़ा जाता है तो मंगलवार को किसान सड़कों पर उतरेंगे और भारी विरोध प्रदर्शन दर्ज कराएंगे.

SBI ग्राहक हो जाएं सावधान, आज 3 घंटे बंद रहेंगी ये सेवाएं

सचिन-द्रविड़ के क्लब में शामिल हुए रोहित शर्मा, हासिल किया ये ख़ास मुकाम

'मोनेटाइजेशन स्कीम पर पुनर्विचार करें पीएम मोदी..', सीएम स्टालिन ने लिखा पत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -