वॉट्सऐप को लेकर खुद ऑनर ने किया चौकाने वाला खुलासा
वॉट्सऐप को लेकर खुद ऑनर ने किया चौकाने वाला खुलासा
Share:

क्या आपने कभी सोचा है कि वॉट्सऐप पर एक दिन में कितने मैसेज को भेजा जाता है? इस बात का खुलासा खुद ऐप के ऑनर मार्क ज़करबर्ग ने किया है. कहा गया कि फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप पर हर दिन करीब 1000 करोड़ से अधिक मैसेज भेजे जाते हैं. जकरबर्ग ने ये भी कहा कि वॉट्सऐप और फेसबुक के दूसरे ऐप्स हर दिन 250 करोड़ से अधिक लोग उपयोग करते हैं.

मिली जानकारी के अनुसार अक्टूबर महीने तक वॉट्सऐप के 200 करोड़ ऐक्टिव उपभोक्ता थे, वहीं इसी महीने तक फेसबुक मैसेंजर पर 130 करोड़ उपभोक्ता सक्रीय रहे. इससे पहले जनवरी महीने में एंड्रॉयड डिवाइसेज पर वॉट्सऐप को 500 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया था. इस तरह वॉट्सऐप यह रिकॉर्ड बनाने वाला दूसरा नॉन-गूगल ऐप्लिकेशन बन चुका है. अर्निंग्स कॉल के बीच फेसबुक CEO ने भी इस बारे में सूचना दी है. इसके अलावा मार्क जकरबर्ग ने कहा कि कंपनी ने नए अपडेट के साथ मैसेंजर और इंस्टाग्राम को इंटीग्रेट किया जा चुका  है, इसके उपरांत ये इंटीग्रेशन उपभोक्ता को बहुत अच्छा लगा. उपभोक्ता की तरफ से हमें काफी अच्छा फीडबैक मिला है.

वॉट्सऐप पर आए नए फीचर्स: वॉट्सऐप में कई तरह के फीचर ऐड हुए हैं, जिसमें चैट की Notification से जुड़ा भी एक फीचर जुड़ा है. नए फीचर के अनुसार चैट को हमेशा के लिए भी म्यूट (Mute) करने का ऑप्शन दिया गया है. भारतीय यूजर्स अब 'Always Mute' ऑप्शन के साथ किसी चैट को हमेशा के लिए म्यूट पर डाल सकते हैं. एक साल के के लिए चैट म्यूट करने का ऑप्शन पहले उपलब्ध था जिसे 'Always Mute' ने अब बदल दिया है. 8 घंटे और एक स्प्ताह म्यूट के विकल्प के आगे यह ऑप्शन आता है.

रेलवे में टेक्नीशियन के पदों पर निकली वेकेंसी, 10वीं पास युवा भी कर सकते है आवेदन

कल लॉन्च होगा, vivo का ये शानदार स्मार्टफोन

चार कैमरे और शानदार ऑफर्स के साथ मिल रहा redmi का ये स्मार्टफोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -