भारत के इन रेलवे स्टेशनों पर मिलता है रेस्टोरेंट से भी ज्यादा स्वादिष्ट भोजन

अगर आप ट्रेन से सफर करते हैं और आपको ट्रैन में सफर करने में मजा आता है। हालाँकि इसी के साथ ही इस सफर का मजा तब दोगुना हो जाता है जब आपको किसी रेलवे स्टेशन पर बहुत ही स्वादिष्ट खाना मिल जाता है। आपको बता दें कि भारत के कई शहरों में ऐसे स्टेशन हैं जहां कुछ दुकानों का खाने का अपना ही मजा है। जी दरअसल यहां का खाना इतना स्वादिष्ट है कि आप अपनी उंगलियां चाटते रह जाएंगे। आइए बताते हैं इन जगहों के बारे में। 

पोहा, रतलाम जंक्शन, मध्य प्रदेश- जी दरअसल जब भी आप कभी इस स्टेशन से ट्रेन में जाए तो रतलामी सेव के साथ परोसे जाने वाले 'कांडा पोहा' को खाने से पीछे नहीं रहे। इसके अलावा आप यहां जलेबी और पेठा खा सकते हैं।

छोले भटूरे, जालंधर स्टेशन, पंजाब- पंजाब हो और हम छोले भटूर के बारे में बात ना करें यह हो ही नहीं सकता। जी दरअसल जालंधर रेलवे स्टेशन के छोले-भटूर का अपना एक अलग ही स्वाद है।

रबड़ी, आबू रोड, राजस्थान- छोटे शहर का यह रेलवे स्टेशन स्वादिष्ट रबड़ी के लिए जाना जाता है। ऐसे में अगर आप अगली बार इस जगह से बाहर निकलें, तो यहां की स्वादिष्ट रबी का आनंद अवश्य लें। जी दरअसल यह स्टेशन माउंट आबू से थोड़ी दूरी पर राजस्थान में स्थित है।

आलू टिक्की, टूंडला जंक्शन, उत्तर प्रदेश- टूंडला जंक्शन पर आलू टिक्की बहुत लोकप्रिय है। यहाँ गरमा गरम टिक्की दही और सॉस के साथ और ऊपर से खस्ता नमकीन आलू टिक्की स्वाद को बढ़ा देती है।

लस्सी, अमृतसर- अगर आप अमृतसर जंक्शन पर जा रहे हैं तो यहाँ बिकने वाली मीठी लस्सी जरूर ट्राय करें।

वाइल्ड लाइफ करते हैं पसंद तो भारत के इन पार्क में जाएं जरूर

एडवेंचर से भरपूर है ये स्थान, एक बार में कायल हो जाएगा आपका मन

आप भी कभी न जाना भारत की इन भूतिया होटल में...

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -