गोरखपुर में फिर से 35 बच्चों की मौत
गोरखपुर में फिर से 35 बच्चों की मौत
Share:

गोरखपुर: गोरखपुर के सरकारी मेडिकल कॉलेज बाबा राघव दास (BRD) में हाल में हुई 36 से ज्यादा बच्चों की मौत के बाद अब एक बार फिर से गोरखपुर में बच्चों की मौत का मामला सामने आया है. जिसमे पिछले 48 घंटो में 35 बच्चों की मौत की जानकारी है. मिडिया रिपोर्ट में पता चला है कि गोरखपुर के अस्पताल में बीमारी और दिमागी बुखार के कारण लगातार बच्चों की मौत हो रही है. जिसमे 24 घंटो में 11 बच्चों की मौत हो गयी है. वही 48 घंटो में यह आंकड़ा 35 का है. 

14 अगस्त और 15 अगस्त को 24 बच्चे की मौत हो गयी है. जिससे कुल मौतों का आंकड़ा 35 पर जा पहुंचा है. लगातार हो रही इतनी मौतों पर इंसेफ्लाइटिस नामक बीमारी व दिमागी बुखार को जिम्मेदार माना जा रहा है जिससे संक्रमण की वजह से मासूमो को अपनी जिंदगी से हाथ धोना पड़ रहा है. वही प्रशासन लगातार इसकी रोकथाम के लिए प्रयास कर रहा है. 
 
बता दे कि हाल में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के क्षेत्र गोरखपुर के सरकारी मेडिकल कॉलेज बाबा राघव दास (BRD) में ऑक्सीजन की सप्लाई बंद होने से करीब 36 बच्चों की मौत हो गयी थी. किन्तु अस्पताल प्रबंधन द्वारा इस मामले में ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर हुई मौत से इंकार किया है.

जिसकी जाँच की जा रही है. वही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की थी. वही दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करने का आश्वासन दिया था. किन्तु मासूमो की मौत का यह सिलसिला थम नहीं रहा है.

पढ़िए देश-विदेश से जुड़ी छोटी-बड़ी ताज़ा खबरे न्यूज़ ट्रैक पर सीधे अपने मोबाइल पर 

CM योगी आदित्यनाथ ने बतौर मुख्यमंत्री पहली बार फहराया राष्ट्रध्वज

BRD मेडिकल काॅलेज घटनाक्रम, शिवसेना ने की योगी आदित्यनाथ सरकार की आलोचना

गोरखपुर की घटना सामूहिक बालहत्या, सामना ने लिखा - अमीरो के बच्चे क्यों नहीं मरते

BRD में हुई मौत पर स्वास्थ्य राज्य मंत्री कुलस्ते का विवादित बयान, मौत के पीछे हो सकती है साजिश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -