जब कमाठीपुरा में सेक्स वर्कर्स के बीच पहुंचे रामकथा वाचक मोरारी बापू
जब कमाठीपुरा में सेक्स वर्कर्स के बीच पहुंचे रामकथा वाचक मोरारी बापू
Share:

नई दिल्ली: मोरारी बापू अपनी भावपूर्ण शैली में तुलसीदास रचित राम चरित मानस की कथा कहने के लिए प्रसिद्ध है. उन्होंने दुनियाभर में 800 से अधिक राम कथा की है, किन्तु ऐसा पहली बार हुआ है, जब मोरारी बापू गुरुवार को कमाठीपुरा पहुंचे और यहां उन्होंने सेक्स वर्कर्स से वार्तालाप की. उन्होंने यहां तकरीबन 60 सेक्स वर्कर्स परिवार से भी मुलाकात की और उन्हें राम कथा सुनने के लिए अयोध्या आने का आमंत्रण दिया. अयोध्या में मोरारी बापू तुलसीदास रचित मानस मनिका का पाठ करने वाले हैं, जो कि तुलसीदास और सेक्स वर्कर्स के बीच संवाद पर आधारित रहेगी.

उत्तरप्रदेश: अंगूठा निशान नहीं मिलने वालों का फिजिकल टेस्ट रोका गया

मोरारी बापू ने अपने सहयोगियों से इन सेक्स वर्कर्स को अयोध्या ले जाने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है, इन सेक्स वर्कर्स को मुफ्त में आना-जाना, खाना पीना, रहने की सुविधा प्रदान की जाएगी. कथा का आयोजन 22 से 30 दिसंबर के बीच होगा. मोरारी बापू गुरुवार रात लगभग 8.30 बजे कमाठीपुरा पहुंचे और सेक्स वर्कर्स से मुलाकात की. यहां के लोगों से पहले ही कह दिया गया था कि भगवान का आदमी आपसे मुलाकात करने के लिए आएगा, एक सेक्स वर्कर मुमताज ने बताया कि भगवान के आदमी यहां नहीं आते हैं, लेकिन हम देखना चाहते हैं कि यहां कौन आ रहा है.

National Energy Conservation Day : कैसे मनाया जाता है यह दिवस और क्या है इसके उद्देश्य ?

इस मुलाकात के समय मोरारी बापू ने इन लोगों से बातचीत करते हुए कहा कि वे खुश होंगे अगर आप लोग अयोध्या में कथा श्रवण करने आएं. मोरारी बापू के इस आग्रह को स्वीकार करते हुए तमाम सेक्स वर्कर्स ने अयोध्या आने का वचन दिया है. मोरारी बापू से लोगों ने अपने इलाके में घर नहीं होने, पुलिस का शोषण, सफाई जैसी तमाम समस्याएं बताई. मोरारी बापू ने सारी समस्याओं को सुनने के बाद उनके सिर पर हाथ फेरा और कहा कि मानस मनिका सेक्स वर्कर वसंती की कहानी है जोकि अयोध्या के सीमावर्ती इलाके में रहती थी आप उसे सुनने आएं.

 खबरें और भी:-  

 

National Energy Conservation Day : कैसे मनाया जाता है यह दिवस और क्या है इसके उद्देश्य ?

पैन कार्ड की तरह अब वोटर आईडी भी लिंक कराना होगा आधार से जरूरी

लगातार तीसरे दिन फिर चमका बाज़ार, सेंसेक्स ने छुआ 36,000 का स्तर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -