हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से ताजिये में आग, 50 लोग झुलसे
हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से ताजिये में आग, 50 लोग झुलसे
Share:

मुरादाबाद : मुरादाबाद में मझोला के जयंतीपुर मीना बाजार में शुक्रवार देर रात कर्बला जाते समय हाइटेंशन लाइन के चपेट में आने से ताजिये से आग लग गई. ताजिये में करंट आने की वजह से इस हादसे में करीब 50 लोग झुलस गए. फ़िलहाल इन लोगों में से 5 की हालत गंभीर बनी हुई है. जैसे ही घटना हुई सब जगह अफरा-तफरी मच गई. आग में झुलसे करीब 36 लोगों को तुरंत जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसके अलावा कुछ लोगों को पास के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के बाद पुलिस और प्रशासन के भी अधिकारी घटना स्थल और अस्पताल पहुंचे और घटना का जायजा लिया.

अंबानी परिवार की खुशी में शामिल होने बी-टाउन पहुंचा इटली, फोटो हुई वायरल

ये घटना मझोला के मंडी रोड पर सैनी सीमेंट स्टोर के पास की बताई जा रही है. दरअसल मुहर्रम के 10वें दिन जयंतीपुर के लोग ताजिए लेकर कटघर के करुला स्थित कर्बला जा रहे थे. इन ताजिये की ऊँचाई करीब 16 फिट थी. जिस रास्ते से लोग ताजिये लेकर गुजर रहे थे वहां हाइटेंशन बिजली की लाइन थी. ताजिये के ऊपर लाउडस्पीकर लगा हुआ था. करीब 10.45 बजे जब ताजिया को हाइटेंशन लाइन के नीचे से निकाला तो करंट तुरंत ही ताजिया में उतर गया और इसके बाद तेज धमाका हो गया. कुछ ही मिनटों में ताजिये में आग लग गई जिसके कारण आसपास के सभी लोग चिल्लाने लगे.

एशिया कप 2018 : बांग्लादेश पर भारत की जबरदस्त जीत

जब 16 फिट ऊंचे ताजिये में करंट दौड़ा तो आसपास के लोगों को इससे बचने का समय नहीं मिल पाया. अजादार ताजिये को लेकर चल रहे थे और करंट लगने के कारण वो अपनी जगह पर से भी नहीं हिल पाए. करंट के कारण स्पार्किंग हुई और आग के शोले नीचे गिरने से ताजियों में आग लग गई. अालम ये था कि जिला अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण सभी इमरजेंसी बेड भर गए थे. इसके बाद तुरंत ही बर्न वार्ड खोला गया. कुछ डॉक्टर्स जिला अस्पताल से घर पहुंच गए थे और फिर उन्हें इमरजेंसी में फिर से अस्पताल बुलाया था.

पीएम मोदी का आज ओडिशा और छत्तीसगढ़ का दौरा, कई योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

आतंकवाद से प्रभावित देशों की सूची में भारत तीसरे स्थान पर, देश के माओवादी भी प्रथम पांच आतंकी समूहों में शामिल : अमेरिका

शहीद नरेंद्र सिंह के परिजनों की मदद के लिए दिल्ली सरकार देगी एक करोड़ रुपये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -