घर की इस दिशा में रख दें इतने मोरपंख, बरसने लगेगा धन ही धन
घर की इस दिशा में रख दें इतने मोरपंख, बरसने लगेगा धन ही धन
Share:

आप सभी जानते ही होंगे कि हमारे हिंदू धर्म में मोरपंख को काफी महत्वपूर्ण बताया गया हैं. ऐसे में प्राचीन ग्रंथो और शास्त्रों में भी इसके कई सारे फायदे बताए गए हैं. आप सभी जानते ही होंगे कि भगवान श्रीकृष्ण तो हमेशा अपने मुकुट के ऊपर मोरपंख लगाए रहते थे. और माता सारस्वती और लक्ष्मी जी की कुछ तस्वीरों में भी मोर को उनके आसपास टहलते हुए देखा गया हैं. ऐसे में मोरपंख से बहुत फायदे होते हैं और इसे घर में रखने से बहुत लाभ होते हैं जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं. जी हाँ, आइए जानते हैं. जी दरसल मोरपंख को घर में रखना बहुत लाभकारी होते है और इसे रखने से लाभ बहुत अच्छे से होता है. आइए जानते हैं करना क्या है..?

उपाय - कहा जाता है यदि आपके घर किसी भी प्रकार का कोई वास्तु दोष हैं या घर में अक्सर लड़ाई झगड़े होते रहते हैं तो आपको अपने घर के मुख्य द्वार पर गणेश जी की एक प्रतिमा लगा लेनी चाहिए. उसके बाद इस गणेश प्रतिमा के दायें और बायें ओर मोर पंख रख देना लाभदायक होता है. कहते हैं गणेश जी बुद्धि के देवता होते हैं और ऐसे में वह दरवाजे से गुजरने वाले हर व्यक्ति को सदबुद्धि देते हैं.

राहू दोष दूर करने के लिए - कहा जाता है ज्योतिष शास्त्र में राहु एक क्रोधित गृह कहा जाता है और जिस भी व्यक्ति की कुंडली में रहू दोष होता हैं उसकी लाइफ में अशांति रहती हैं और आर्थिक स्थिति भी कमजोर रहने लगती हैं. कहा जाता है राहु दोष को दूर करने के लिए मोर पंख को एक ताबीज में बाँध दे और इस ताबीज को अपने दाहिने हाथ पर पहन ले इससे लाभ होता है.

बुरे सपने आए तो ये करे - कहा जाता है अगर किसी को बुरे सपने आते हैं तो वह सोने से पहले मोर पंख अपने तकिये के नीचे रख ले और इस मंत्र का उच्चारण करे – जले रक्षतु वाराहः स्थले रक्षतु वामनः . अटव्यां नारसिंहश्च सर्वतः पातु केशवः .. ऐसा करने से आपको रात में बुरे सपने आना बंद हो जाएंगे.

लक्ष्मी और धन के लिए - अगर आप धन पाना चाहते हैं तो अपने घर की दक्षिण – पूर्व दिशा में मोर पंख की एक गड्डी रख दे. ध्यान रखे कि आपको एक या दो मोर पंख नहीं रखना हैं बल्कि पूरी की पूरी मोरपंखो की गड्डी रखना है तभी आपको लाभ होगा.

बिना किसी को बताए घर के इस कोने में रख दें इलायची, एक हफ्ते में बन जाएंगे मालमाल

किन्नर से यह चीज़ मांगने में सफल हो गए आप तो रातोंरात बन जाएंगे लखपति

इस नाम वाले लड़कों को मिलती है दुनिया की सबसे सुंदर पत्नी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -