कैलिफोर्निया में पकड़ा गया सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड गोल्डी बरार

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मास्टरमाइंड गोल्डी बरार को कैलिफोर्निया में हिरासत में ले लिया गया है। जी हाँ, इस मामले में मिली जानकारी के तहत भारत की खुफिया एजेंसियों के सूत्रों ने इस बारे में बताया है। हालांकि, अब तक कैलिफोर्निया की ओर से इसे लेकर भारत सरकार को कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। आपको याद हो तो बीते 29 मई को सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी गई थी और उनकी हत्या के बाद बहुत हंगामा हुआ था। जी दरअसल सिद्धू मूसेवाला को सरेआम गोलियों से भूना गया था और इसी के चलते उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

मुंबई: वीडियो बनाती विदेशी महिला से सरेआम छेड़छाड़, चाँद मोहम्मद और मोहम्मद नकीब गिरफ्तार

वहीं दूसरी तरफ उनकी हत्या का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ को बताया गया, उसी ने लॉरेंस बिश्नोई के साथ मिलकर मूसेवाला की हत्या की पूरी प्लानिंग की और फिर अपने शूटरों के जरिए हत्या को अंजाम दिया। हालाँकि इस मामले में अब तक पुलिस ने 34 लोगों को आरोपी बनाया है। आपको बता दें कि सतिंदरजीत सिंह उर्फ ​​गोल्डी बरार गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी माना जाता है। बीते साल, पंजाब के फरीदकोट जिले की एक अदालत ने युवा कांग्रेस नेता गुरलाल सिंह पहलवान की हत्या के मामले में गोल्डी बरार के खिलाफ एक गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था।

उसके बाद 16 से अधिक आपराधिक मामलों में गोल्डी बरार की तलाश की जाने लगी हालाँकि इसी बीच वह भारत से कनाडा भाग गया था। आपको बता दें कि पिछले दिनों इंटरपोल ने गोल्डी बरार के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। गोल्डी बरार ने कनाडा में बैठकर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश रची थी और इस मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) से भी पूछताछ की जा रही है। आपको बता दें कि गोल्डी बरार लॉरेंस बिश्नोई के करीबियों में से है। दोनों कॉलेज के समय से ही साथ में हैं। फिलहाल गोल्डी बरार पर हत्या, हत्या की कोशिश, आपराधिक साजिश रचने और हथियारों की तस्करी करने का आरोप है।

माँ ने नहीं दिलाया वीआर हेडसेट, बेटे ने मार दी गोली

प्रेमी के साथ होटल में थी पत्नी, पति ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

5 महीने की प्रग्नेंट शिक्षक को घरेकर 40 छात्रों ने किया गंदा काम, चौकाने वाला है मामला

न्यूज ट्रैक वीडियो

Most Popular

- Sponsored Advert -