अगर खाने में शामिल कर ली यह चीज तो छू भी नहीं पाएगा कोरोना
अगर खाने में शामिल कर ली यह चीज तो छू भी नहीं पाएगा कोरोना
Share:

इस समय कोरोना वायरस का कहर सभी जगह बना हुआ है ऐसे में लोगों को इम्यूनिटी पावर बढ़ाने के लिए कहा जा रहा है ताकि कोरोना वायरस उनपर अटैक ना कर पाए. ऐसे में इस समय इम्यूनिटी पावर बढ़ाने के लिए आप मुंग दाल का सहारा ले सकते हैं. जी दरअसल इम्यूनिटी पावर बढ़ाने में पाए जाने वाले पोषक यूरिक एसिड को कंट्रोल करते है और यह वजन कम करने के साथ ही लेकर ब्लड प्रेशर को भी कंट्रोल करने में सहायक है. जी हाँ, आज के समय में बढ़ती बीमारी के चलते चिकित्सको द्वारा हर किसी को खुद की इम्यूनिटी पावर को बेहतर रखने की सलाह दी जा रही है, और मूंग की दाल का सेवन करना फायदेमंद हो सकता है, क्योकि मूंग की दाल में इम्यूनिटी पावर बढ़ाने की शक्ति होती है.

जी हाँ, कोरोना से लड़ना है तो आपको इस लॉकडाउन के समय में अपने खाने में इम्यूनिटी पावर बढ़ाने के लिए मुंग दाल का सेवन जरूर करना चाहिए. जी हाँ, इसी के साथ जो लोग ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने में विफल हो रहे है उन्हें भी अपनी खुराक में मुंग दाल शामिल करनी चाहिए क्योकि इसमें भरपूर रूप से फाइबर, पोटेशियम , मैग्नेशियम के गुण पाए जात हैं,फाइबर खाने को हमारे आंतों तक पहुंचाने में सहायक होती है,पेट से संबंधित समस्या होने पर भी डॉक्टर्स मूंग की दाल खाने की सलाह देते हैं, क्योकि यह पाचन तंत्र को मजबूत करती है.

केवल इतना ही नहीं अगर कोई बढे हुए वजन से परेशान है तो उन्हें डाइट में हाई प्रोटीन को शामिल करना जरूरी होता है, और इसके लिए मूंग की दाल काफी अच्छी डाइट साबित हो सकती है ,क्योकि हाई प्रोटीन वाला भोजन करने से दिन भर भूख कम लगती है, और बढ़ते वजन को काफी कंट्रोल किया जा सकता है. इसी के साथ अगर शरीर के खराब मेटाबॉलिज्म के कारण कुपच या एसिडिटी है तो भी आप मुंग दाल का सेवन शुरू कर दीजिए.

चोरी से ऋतिक ने किया इतना बड़ा दान, सुनकर ख़ुशी से फूले नहीं समा रहे फैंस

कोरोना : डॉक्टर के साथ हुई सारी हदे पार, हिलाकर रख देगा यह मामला

लॉकडाउन पर बोले सीएम उद्धव ठाकरे, बांद्रा में बंद की उड़ी धज्जियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -