मून जे-इन ने राष्ट्रपति पद समाप्त होने से पहले किया ये काम
मून जे-इन ने राष्ट्रपति पद समाप्त होने से पहले किया ये काम
Share:

सियोल : दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन के कार्यकाल में केवल आधा साल बचा है, उन्होंने मंगलवार को कहा कि उनका प्रशासन कोविड-19 महामारी के बाद सामान्य स्थिति और आर्थिक सुधार बहाल करने के लिए हर संभव प्रयास करेगा। जहां इस बात का पता चला है कि दक्षिण कोरिया ने इस महीने अपनी "कोविड -19 के साथ रहने" नीति में पहले कदम के रूप में वायरस प्रतिबंधों में ढील देना शुरू कर दिया, क्योंकि देश की 70% से अधिक आबादी को पूरी तरह से टीका लगाया गया था। बहरहाल, स्वास्थ्य अधिकारी हाई अलर्ट पर हैं, क्योंकि वायरस के मामले फिर से बढ़ सकते हैं।

मून का एकल पांच साल का कार्यकाल 9 मई, 2022 को समाप्त होगा। "अंत तक," राष्ट्रपति ने एक कैबिनेट बैठक में कहा, "सरकार सामान्य जीवन में पूर्ण वापसी प्राप्त करने के लिए हर संभव प्रयास करेगी।" राष्ट्रपति के रूप में अपने अंतिम छह महीनों के दौरान, मून ने कहा कि वह कोविड -19 के प्रसार को रोकने और अर्थव्यवस्था को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

कोविड -19 के साथ जीवन महामारी से पहले के जीवन से अलग होगा, मून ने कहा और अधिक लोगों से टीकाकरण करने और रोकथाम दिशानिर्देशों का पालन करने का आग्रह किया, जिसमें मास्क पहनना शामिल है। उन्होंने समझाया कि दैनिक दिनचर्या की चरणबद्ध वसूली महामारी विरोधी स्थिति को स्थिर करते हुए सामान्य दैनिक जीवन में लौटने की प्रक्रिया पर जोर देती है। मून ने कहा, "टीके, रोकथाम, अर्थव्यवस्था और लोगों की आजीविका को सद्भाव में लाने के लिए, सरकार स्थायी महामारी नियंत्रण और चिकित्सा प्रतिक्रिया मोड में संक्रमण जारी रखेगी।"

देवेंद्र फडणवीस ने नवाब मलिक को लेकर फोड़ा विस्फोटक बम

भारत को हमेशा याद रहेंगे कैप्टन कोहली, बतौर कप्तान बना चुके हैं ये 'विराट' रिकार्ड्स

T20 में कप्तानी से विदाई के बाद आया विराट कोहली का बयान, कही ये बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -