मूडीज ने एक्सिस बैंक की लापरवाही बताई

मुंबई: वैश्विक रेटिंग एजेंसी मूडीज ने निजी क्षेत्र के एक्सिस बैंक को संपत्ति की गुणवत्ता की पहचान करने के मामले में लापरवाह माना है.बता दें कि एक्सिस बैंक के बैंक के संकटग्रस्त ऋण में काफी वृद्धि हुई है. ऐसी दशा में मूडीज का यह बयान कई मायनों में अहम है.

बता दें कि मूडीज ने माना है कि बैंक संपत्ति की गुणवत्ता की समस्या की पहचान करने में बैंक लापरवाह रहा है. उन्होंने इसे बैंक की साख गुणवत्ता के लिए नकारात्मक बताया. स्मरण रहे कि गत 17 अक्टूबर को एक्सिस बैंक ने संपत्ति की गुणवत्ता में भारी गिरावट की जानकारी दी थी.जानकारी के मुताबिक कॉरपोरेट श्रेणी में 8,100 करोड़ रुपए अटक गए इसलिए उसकी गैर- निष्पादित परिसंपत्ति (एनपीए) में तिमाही आधार पर 24 प्रतिशत की वृद्धि हुई .

उल्लेखनीय है कि मूडीज ने एक्सिस बैंक को चेताया है कि अगले एक से डेढ़ साल में बैंक की संपत्ति की गुणवत्ता हमारी आशंका से भी अधिक खराब हो सकती है.इसका कारण रिजर्व बैंक द्वारा उल्लेखित नौ ऋण खातों में से सिर्फ आधे ही बैंक की निगरानी समिति द्वारा एनपीए हो सकने वाली संपत्तियों की श्रेणी में रखे गए थे.इसका आशय यही है कि एक्सिस बैंक की एनपीए कम होने की गुंजाईश कम दिख रही है.

यह भी देखें

प्रॉपर्टी की कीमतों में आयी गिरावट

आप भी जानिए म्युचुअल फंड में निवेश के 7 फायदे

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -