असेसमेंट फर्म मूडीज ने कहा-
असेसमेंट फर्म मूडीज ने कहा- "भारत को खपत और रोजगार के लिए अधिक..."
Share:

ग्लोबल इंटीग्रेटेड रिस्क असेसमेंट फर्म मूडीज ने कहा कि भारत को खपत और रोजगार के लिए अधिक विस्तारित जोखिम का सामना करना पड़ेगा। मूडीज एनालिटिक्स ने कहा कि प्रतिबंधों में पहले की तुलना में धीरे-धीरे और भी ढील दिए जाने की उम्मीद के साथ, खपत और रोजगार पर असर और अधिक लंबे समय तक रहने का जोखिम बढ़ रहा है। उत्पादन पक्ष पर भी, श्रम की कमी और सोर्सिंग की बाधाएं ऐसी बाधाएं हैं जो न केवल घरेलू आपूर्ति को कमजोर करेंगी, बल्कि अल्पावधि में लागत और ईंधन मुद्रास्फीति के दबाव को भी बढ़ा देंगी।

इन परिस्थितियों में, आरबीआई एक उदार रुख बनाए रखेगा क्योंकि यह वसूली और वित्तीय स्थिरता को प्राथमिकता देता है, लेकिन नकदी-संकट वाले उद्यमों का समर्थन करने के लिए अतिरिक्त तरलता जुटाने से काफी आगे जाने की संभावना नहीं है।

मूडीज एनालिटिक्स ने कहा कि आरबीआई अगस्त तक नीति दर 4% पर बनाए रखने की संभावना है, लेकिन यदि आवश्यक हो तो मात्रात्मक आसान के एक और दौर के साथ अपने समर्थन का पालन करें और संभवतः संपत्ति की गुणवत्ता में तेज गिरावट को रोकने के लिए अपने वर्तमान ऋण पुनर्गठन कार्यक्रम का विस्तार करें। ​भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए निकट अवधि का दृष्टिकोण अभी भी अनिश्चितता में है। अधिकांश राज्यों ने लॉकडाउन को कुछ हफ्तों के लिए बढ़ा दिया है

बर्ड ग्रुप के कार्यकारी निदेशक अंकुर भाटिया का निधन, इस कारण गई जान

सरकारी प्रतिभूति अधिग्रहण कार्यक्रम: RBI ने की 1.2 लाख रुपये मूल्य के G-SAP2.0 की घोषणा

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 8 पैसे की गिरावट पर बंद हुआ रुपया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -