भारत करेगा वैश्विक दिशा का निर्धारण : मूडीज
भारत करेगा वैश्विक दिशा का निर्धारण : मूडीज
Share:

देश में लगातार विकास देखने को मिल रहा है और यदि कारण है कि देश की अर्थव्यवस्था में भी सुधार देखने को मिल रहा है. अब हाल ही में वैश्विक साख निर्धारक एजेंसी मूडीज ने भी एक रिपोर्ट पेश की है, जिसमे यह कहा गया है कि भारत में निवेश को लेकर सुधार देखने को मिल रहा है. भारत में इसी निवेश और घरेलू विकास को देखते हुए यह भी कहा गया है कि भारत आने वाले साल में वैश्विक दिशा का निर्धारण भी करेगा.

गौरतलब है कि मूडीज ने "इनसाइड एजेंसी" के दिसम्बर वाले अंक में यह भी कहा था कि वित्त वर्ष 2016-17 में देश की वृद्धि दर 7.5 रहने वाली है, और इस पूरे वर्ष के दौरान ही निवेश को काफी अधिकता मिलने वाली है. यहाँ तक की यह भी कहा गया है कि जहाँ एक तरफ विनिर्माण को बढ़ावा मिलने वाला है तो वहीँ गैर-वित्तीय कंपनियों को भी विकसित होने का अवसर मिलने वाला है.

मामले में ही अधिक जानकारी में यह कहा गया है कि डॉलर और रूपये के बीच भी संवेदनशीलता बनी रहना है. मूडीज का कहना है कि पूंजी निवेश और सार्वजनिक खर्च के बढ़ने के कारण भारत में निवेश के स्तर में सुधार हो सकता है. मामले में ही एक अधिकारी का यह भी कहना है कि भारत में इसी तरह से निवेश बढ़ता रहा तो जल्द से जल्द भारत की अर्थव्यवस्था को और भी मजबूती मिलेगी. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा "मेक इन इंडिया" अभियान की शुरुआत किये जाने के बाद से ही देश में निवेश बढ़ गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -