मोंटे कार्लो मास्टर्स: आंद्रे रूबलेव के खिलाफ हारने के बाद राफेल नडाल को लगा झटका

Apr 17 2021 01:03 PM
मोंटे कार्लो मास्टर्स: आंद्रे रूबलेव के खिलाफ हारने के बाद राफेल नडाल को लगा झटका

मोंटे कार्लो मास्टर्स मैच में, जाने-माने खिलाड़ी राफेल नडाल शुक्रवार को पुरुष एकल के क्वार्टर फाइनल में आंद्रे रुबलेव के खिलाफ दुर्घटनाग्रस्त हो गए। हमें बताएं कि तीसरी वरीयता प्राप्त नडाल छठी वरीयता प्राप्त रूसी के खिलाफ 2-6, 6-4, 2-6 से हार गए, जिन्होंने नडाल के खिलाफ अपने करियर की पहली जीत दर्ज की। गौर करने वाली बात यह है कि 34 वर्षीय नडाल ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में त्त्सिपस से हारने के बाद से अपना पहला टूर्नामेंट खेल रहे थे, लेकिन उन्होंने अपने शुरुआती दो मैचों में केवल पांच गेम ड्राप करते हुए जंग का कोई संकेत नहीं दिखाया था। 

यहां यह उल्लेख करना आवश्यक है कि रुबलेव ने और भी मजबूती से जीत हासिल की, नडाल ने दूसरे सेट में 3-1 से ब्रेकिंग अंक बचाए। नडाल ने उस सेट को जीतने के लिए अपना रास्ता बदल दिया और ऐसा प्रतीत हुआ कि वह बस गया है, लेकिन रुबलेव ने डिक्रिप्ट की शुरुआत में उसे तुरंत तोड़ दिया, जिसमें 34 वर्षीय नडाल बहुत थके हुए लग रहे थे। रुबलेव ने अपने पहले मैच प्वाइंट पर तीसरी वरीयता प्राप्त नडाल के खिलाफ अपनी पहली जीत दर्ज की, जिसमें एक आम तौर पर शक्तिशाली विजेता के साथ पहला मैच था - एक हथियार नडाल ने सभी मैच में संघर्ष किया। 

हालांकि, यहां ध्यान दिया जाना चाहिए कि सेमीफाइनल में नॉर्वे के कैस्पर रूड के खिलाफ रुबलेव के साथ एक अपरिचित रूप है जिसने 2019 चैंपियन फैबियो फोगनिनी को 6-4 6-3 से हराया। दूसरे हाफ में, अनकैप्ड डैन इवांस ने अपने करियर के पहले मास्टर्स सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए 11 वीं वरीयता प्राप्त डेविड गोफिन को 5-7, 6-3, 6-4 से हराया।

बिली जीन किंग कप: लातविया के खिलाफ शुरुआती मैच में हारा भारत

IPL 2021: चाहर ने धोनी को दिलाई पहली जीत, CSK ने पंजाब को 6 विकेट से रौंदा

खेल एवं युवा कल्याण विभाग ने राज्य में सभी खेल गतिविधियों को रद्द करने का किया आग्रह