कैलिफोर्निया के समुद्र तट पर बही समुद्र में मिली राक्षसी दिखने वाली मछली
कैलिफोर्निया के समुद्र तट पर बही समुद्र में मिली राक्षसी दिखने वाली मछली
Share:

पिछले शुक्रवार को कैलिफ़ोर्निया में गहरे समुद्र में एक दुर्लभ मछली बह गई। क्रिस्टल कोव स्टेट पार्क के लगुना बीच पर राक्षसी मछली मिली थी। मछली का आकार फ़ुटबॉल जैसा था और उसके दाँत कांच के समान नुकीले थे। क्रिस्टल कोव स्टेट पार्क ने इसे सोशल मीडिया पर देखे जाने की जानकारी दी। कुछ छवियों को मछली की प्रशांत फुटबॉल मछली के रूप में पहचानते हुए साझा की गई। 

इसके अलावा, मछली की पहचान मादा के रूप में की गई थी। एक लंबी वर्णित पोस्ट को साझा करते हुए लिखा गया था... केवल महिलाओं के सिर पर एक लंबा डंठल होता है, जिसमें बायोलुमिनसेंट टिप्स होते हैं, जिनका इस्तेमाल 3,000 फीट गहरे पानी के अंधेरे में शिकार को लुभाने के लिए किया जाता है!" 

वर्णित सामग्री में कहा गया है उनके दांत, कांच के नुकीले टुकड़ों की तरह, पारदर्शी होते हैं और उनका बड़ा मुंह अपने शरीर के आकार को चूसने और निगलने में सक्षम होता है। यह मछली के बारे में एक अजीब लेकिन इतना आकर्षक था क्योंकि वह पानी की सतह के नीचे छिपे समुद्री जीवन की विविधता के लिए एक वसीयतनामा थी और इस बारे में सोचती थी कि हमारे अद्भुत महासागर से अभी भी कितना सीखा जाना बाकी है।

आज 'विश्व व्हिस्की दिवस' मना रही पूरी दुनिया, जानिए इसका पूरा इतिहास

भारत की कोरोना लड़ाई में सहायता को आगे आया न्यूयॉर्क

ट्रम्प के उपायों को रद्द के लिए जो बिडेन ने कार्यकारी आदेश पर किए हस्ताक्षर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -