कल केरल में होगी 'मानसून' की एंट्री, दक्षिण-पूर्वी अरब सागर से उठ रहे बादल
कल केरल में होगी 'मानसून' की एंट्री, दक्षिण-पूर्वी अरब सागर से उठ रहे बादल
Share:

कोच्ची: केरल में मॉनसून कल यानी 3 जून को दस्तक देने के लिए तैयार है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बुधवार को कहा कि दक्षिण-पश्चिम मॉनसून सामान्य शुरुआत की तारीख से चूकने के बाद तीन जून को केरल में प्रवेश कर सकता है और इसके लिए अब की स्थितियां परिपक्व हो गई हैं। बता दें कि इससे पहले केरल में 31 जून को मॉनसून आने की संभावना जाहिर की गई थी।

मौसम विभाग ने कहा कि केरल में वर्षा वितरण में इजाफा हुआ है और दक्षिण अरब सागर के निचले स्तरों में पश्चिमी हवाओं को मजबूत किया गया है। सैटेलाइट इमेजरी के अनुसार, केरल तट और उससे लगे दक्षिण-पूर्वी अरब सागर में बादल छाए हुए हैं। IMD ने आने वाले 24 घंटों के दौरान केरल में बारिश की गतिविधि में और वृद्धि के लिए स्थितियां अनुकूल होने की संभावना जाहिर की गई है। इसलिए, केरल में मॉनसून की शुरुआत इसी अवधि के दौरान होगी। यानी 3 जून को केरल में मॉनसून की वर्षा होगी। 

बता दें कि केरल में मॉनसून आने की सामान्य तिथि 1 जून है। लेकिन IMD ने भविष्यवाणी की थी कि मानसून 31 मई को केरल में चार दिनों के आगे-पीछे अंतर के साथ आएगा। हालांकि, 30 मई को IMD ने कहा कि 31 मई को मानसून के आने की संभावना नहीं दिख रही है। IMD ने कहा कि इस साल मॉनसून सामान्य रहने की उम्मीद है।

फिल्म निर्माता रमेश सिप्पी और डेविड लीन को समर्पित किया प्रियदर्शन ने अपना राष्ट्रीय पुरस्कार

कोरोना से जूझ रहे शशि थरूर ने अस्पताल से पोस्ट किया वीडियो, टीकाकरण को लेकर कही बड़ी बात

'मैगी' को लेकर फिर आई बुरी खबर, Nestle ने खुद माना- ये सेहत के लिए अच्छी नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -