आईएमडी ने पूर्वोत्तर और पश्चिम बंगाल में भारी बारिश का लगाया अनुमान
आईएमडी ने पूर्वोत्तर और पश्चिम बंगाल में भारी बारिश का लगाया अनुमान
Share:

मानसून ने देश के कोने-कोने को छू लिया है, जिससे कई राज्यों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है और नागरिकों को परेशानी हो रही है। अपने ताजा मौसम बुलेटिन में भारत मौसम विज्ञान विभाग ने भविष्यवाणी की है कि असम और मेघालय में आज बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। मौसम एजेंसी के पूर्वानुमान में कहा गया है कि अगले कुछ दिनों तक पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में व्यापक से लेकर अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश जारी रहने की संभावना है।

यमुना और उसके उत्तरी क्षेत्रों से नदी के अपवाह के संयुक्त प्रभाव के परिणामस्वरूप गंगा नदी लगातार दूसरे दिन भीषण बाढ़ की स्थिति में बनी हुई है। मौसम विज्ञानी ने अगले दो से तीन दिनों के लिए ब्रह्मपुत्र और उसकी सहायक नदियों के जलग्रहण क्षेत्र में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है और पश्चिम बंगाल और असम को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

राप्ती नदी भी खतरे के निशान को पार कर चुकी है और उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में गंभीर से सामान्य बाढ़ की स्थिति में बह रही है। भारी वर्षा के कारण, ब्रह्मपुत्र बेसिन में नदियां बढ़ रही हैं और असम के विभिन्न जिलों में खतरे के निशान को पार कर चुकी हैं।

18 अगस्त को रिलीज़ होगा भूत पुलिस का नया ट्रेलर

मेघालय के मुख्यमंत्री के घर पर बम से हमला, गृह मंत्री ने दिया इस्तीफा

MP: चुनाव आयोग की वेबसाइट हैक मामले में मास्टरमाइंड निकला अरमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -