मध्य प्रदेश में मानसून ने दी दस्तक, इंदौर-खंडवा समेत कई हिस्सों में जमकर बरसे बादल
मध्य प्रदेश में मानसून ने दी दस्तक, इंदौर-खंडवा समेत कई हिस्सों में जमकर बरसे बादल
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के अन्य हिस्सों में मानसून की दस्तक के बाद मंगलवार की सुबह से गर्मी का प्रभाव कम है, किन्तु अभी भी कई क्षेत्रों में उमस बनी हुई है. वहीं मौसम विभाग ने प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में आगामी 24 घंटों में बारिश होने की संभावना व्यक्त की है. सूबे में मानसून ने दस्तक दे दी है, जिसके चलते खंडवा, इंदौर, रतलाम व अन्य इलाकों में बीते 24 घंटों के दौरान जमकर बादल बरसे.

वहीं कई अन्य क्षेत्रों पर बादल छाए रहे, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई. रविवार को भी रीवा, सतना, मैहर में भी जमकर बारिश हुई, जिससे लोगों ने राहत की सांस ली. हालांकि मंगलवार की सुबह से प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में आसमान साफ है और धूप निकली है, जिसकी चुभन कम है मगर उमस का प्रभाव बना हुआ है. वहीं सोमवार और रविवार को हुई बारिश और बादलों के छाने से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि, आगामी 24 घंटों में राज्य के कई क्षेत्रों में बारिश हो सकती है. 

प्रदेश में बीते 24 घंटों में हुई बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मंगलवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 25.2, इंदौर का 21.8, ग्वालियर का 27.2 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 28.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. वहीं सोमवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 39.1, इंदौर का 35.4, ग्वालियर का 39 और जबलपुर का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

VIDEO: आज इमरजेंसी को पूरे हुए 44 साल, पीएम मोदी ने किया ऐसा ट्वीट

भाजपा की रथयात्रा पर शिवसेना ने दी शुभकामनाएं, महाराष्ट्र सरकार के लिए कही ये बात

आज भारत दौरे पार आएँगे माइक पोम्पियो, पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -