बारिश के मौसम में ऐसे बनाए रखे चेहरे की चमक
बारिश के मौसम में ऐसे बनाए रखे चेहरे की चमक
Share:

अब बरसात का मौसम शुरू हो गया है. गर्मी के बाद हर कोई गीली मिट्टी, हरे पेड़ों, रंग-बिरंगे फूलों, ठंडी हवा और गर्म भोजन की खुशबू का आनंद लेने के लिए इस मौसम का बेसब्री से इंतजार करता है. मानसून में तेज गर्मी से राहत मिलती है इसलिए इस मौसम का बेसब्री से इंतज़ार होता है. लेकिन इस मौसम में ह्यूमिडिटी बढ़ जाती है. इस वजह से स्किन इंफेक्शन, एलर्जी, फंगस समेत कई प्रकार की दिक्कते पैदा होने लगती हैं. यही वजह है कि मानसून सीजन में त्वचा की विशेष केयर की जरूरत पड़ती है.

1. चेहरे को साफ रखें
मानसून के सीजन में इंफेक्शन से बचने के लिए फेस की सफाई बहुत जरुरी है. इस मौसम में कम से कम तीन बार अपने फेस की सफाई करें. ऐसा करने से फेस के अंदर नमी और जमी हुई गंदगी हट जाती है.

2. मॉश्चराइजर इस्तेमाल करें
बारिश के सीजन में ह्यूमिडिटी बढ़ने से त्वचा की अंदरूनी लेयर सूखने लग जाती है. इससे फेस के स्किन खराब होने लगती है. हालांकि, इससे बचने के लिए मॉश्चराइजर का उपयोग करें.

3. पर्याप्त पानी पिएं
पूरे दिन भरपूर मात्रा में जल पीने से स्किन हाइड्रेट होती है और फेस पर चमक आ जाती है. मानसून के इस सीजन में ह्यूमिडिटी के वजह से ज्यादा पसीना आता है. इसके वजह से स्किन सुस्त पड़ जाती है. जल त्वचा को तरोताजा रखने में सहायता करता है.

4. नैचुरल प्रोडक्ट का करें इस्तेमाल
इस सीजन में त्वचा से जुड़ी कई दिक्कतें बढ़ जाती हैं. क्योकि इस मौसम में ऑर्गेनिक और नैचुरल प्रोडक्ट का उपयोग करना चाहिए. ये प्रोडक्ट स्किन के लिए लाभदायक होते हैं और फेस की सुंदरता को बनाए रखते हैं.

अगर चाहते है बेदाग़ त्वचा तो अपनाए कोरियन ब्यूटी फार्मूला

रणवीर ने दिया सेलिना गोमेज़ को बड़ा झटका, जानिए कैसे?

अगर चाहते है बेदाग़ त्वचा तो अपनाए कोरियन ब्यूटी फार्मूला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -