प्रधानमंत्री ने शीर्ष मंत्रियों के साथ बैठक की, करेंगे  मानसून सत्र पर चर्चा
प्रधानमंत्री ने शीर्ष मंत्रियों के साथ बैठक की, करेंगे मानसून सत्र पर चर्चा
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन् द्र मोदी ने मौजूदा मानसून सत्र के लिए संसद में सरकार की रणनीति तैयार करने के लिए आज अपने कुछ मंत्रियों के साथ विचार-विमर्श किया।

सरकार कीमतें बढ़ाने, जीएसटी बढ़ाने, अग्निपथ कार्यक्रम को लागू करने और यहां तक कि संसद के दोनों सदनों में जबरन स्थगन के लिए मजबूर करने के लिए विपक्षी दलों की आलोचना हो रही है।

मानसून सत्र के दूसरे दिन राज्यसभा के सत्र में आते ही महंगाई और जीएसटी दर में बढ़ोतरी के खिलाफ विपक्षी दलों के विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी के कारण राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

कांग्रेस महासचिव और संचार निदेशक जयराम रमेश ने कहा, 'आज विपक्ष ने असहनीय मूल्य वृद्धि और जीएसटी में वृद्धि के मुद्दे पर राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी, खासकर खाद्य वस्तुओं पर, जिस पर मोदी सरकार बहस करने में संकोच कर रही है।' संसद के निचले सदन को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है, जबकि विपक्षी सांसद मुद्रास्फीति और कीमतों में वृद्धि के बारे में चिल्लारहे हैं।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि सदन की कार्यवाही को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित करने से पहले सदन के भीतर तख्तियां लाना नियमों के खिलाफ है।

संसद में गांधी प्रतिमा के सामने आम आदमी पार्टी के सांसदों ने अरविंद केजरीवाल की सिंगापुर यात्रा को मंजूरी देने में केंद्र की देरी के लिए केंद्र का विरोध किया।

संसद का मानसून सत्र 12 अगस्त तक चलेगा। सत्र के दौरान 18 बैठकें होंगी। प्रेस पंजीकरण आवधिक विधेयक, 2022 उन 24 विधेयकों में से एक है जिन्हें केंद्र द्वारा सत्र के दौरान पेश किए जाने की उम्मीद है। अग्निपथ योजना, बढ़ती कीमतें और अनियंत्रित मुद्रास्फीति उन 16 विषयों में से हैं जिन्हें विपक्ष ने मानसून सत्र के दौरान चर्चा के लिए चुना है।

इस दौरान राष्ट्रपति चुनाव और उपराष्ट्रपति चुनाव होने की बात को देखते हुए संसद का मानसून सत्र महत्वपूर्ण है। राष्ट्रपति चुनाव सोमवार को आयोजित किया गया था जबकि उपराष्ट्रपति चुनाव 6 अगस्त को आयोजित किया जाएगा।

अग्निपथ योजना के खिलाफ सभी याचिकाओं पर दिल्ली हाईकोर्ट करेगा सुनवाई: सुप्रीम कोर्ट

'जाति प्रमाण पत्र पहले भी मांगा जाता था', अग्निवीर भर्ती पर उठे सवालों पर सेना ने दी सफाई

रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब इतनी सस्ती मिलेगी चाय-कॉफी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -