आज से तेलंगाना विधानसभा में शुरू होगा मानसून सत्र
आज से तेलंगाना विधानसभा में शुरू होगा मानसून सत्र
Share:

तेलंगाना विधानसभा का सत्र आज यानी 24 सितंबर से शुरू हो रहा है। सत्र में कानून-व्यवस्था के अलावा खेत और पानी समेत कई मुद्दों पर अहम चर्चा हो सकती है। रिपोर्टों के अनुसार, विधानसभा की कार्य मंत्रणा समिति आज सत्र की अवधि और एजेंडा को अंतिम रूप देगी। विशेष रूप से, तेलंगाना सरकार ने हाल ही में दलितों के कल्याण के लिए पायलट आधार पर 10 लाख रुपये की राशि प्रदान करने वाली 'दलित बंधु' योजना शुरू की है और मांग की गई है कि इसका लाभ पिछड़े वर्गों को भी दिया जाए।

राज्य की राजधानी में हाल ही में छह साल की बच्ची के साथ बलात्कार और हत्या की पृष्ठभूमि में कानून व्यवस्था पर चर्चा होने की उम्मीद है। धान की खेती और खरीद पर भी बहस के लिए आने की उम्मीद है, क्योंकि अधिकारियों ने हाल ही में सीएम के चंद्रशेखर राव द्वारा आयोजित एक बैठक में कहा था कि राज्य में धान की खेती करना सबसे अच्छा हित नहीं हो सकता है (बड़े पैमाने पर) स्केल) अगले गर्मी के मौसम से केंद्र द्वारा कथित तौर पर उबले हुए चावल खरीदने में असमर्थता व्यक्त करने के मद्देनजर। नदी जल बंटवारे को लेकर पड़ोसी राज्य आंध्र प्रदेश के साथ अंतर्राज्यीय विवादों पर भी चर्चा होने की उम्मीद है।

कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता मल्लू भट्टी विक्रमार्क ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस विधायक दल अपनी रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए शुक्रवार को बैठक करेगा। उन्होंने कम से कम 20 दिनों के लिए सत्र आयोजित करने का समर्थन किया। इस बीच, एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव बीएसी की बैठक के बाद शुक्रवार को दिल्ली जाएंगे।

बिना मास्क मॉल पहुंचे तेजप्रताप यादव, लगी लोगों की भीड़

26 सितंबर को शुरू होगी REET की परीक्षा, लेकिन एग्जाम से पहले सीएम गेहलोत ने परीक्षार्थियों को दी बड़ी हिदायत

अचानक गंगोत्री हाईवे पर खाई में जा गिरी कार, 1 शख्स की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -