19 जुलाई से शुरू होगा संसद का मानसून सत्र

संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई से शुरू होगा। उच्च सदन ने कहा कि सत्र की कुल मिलाकर लगभग 19 बैठकें होंगी और 13 अगस्त को समाप्त होने की संभावना है। सत्र देश में नए कोविड-19 मामलों की घटती संख्या के बीच आता है। हाल ही में टीकाकरण अभियान भी पूरे भारत में गति पकड़ रहा है। रिपोर्टों से पता चलता है कि लोकसभा के 440 से अधिक और राज्यसभा के 210 सदस्यों को कम से कम एक खुराक के साथ टीका लगाया गया है। लोकसभा में शुक्रवार को जारी एक पत्र में कहा गया, "17वीं लोकसभा का छठा सत्र सोमवार, 19 जुलाई, 2021 को शुरू होगा। 

सरकारी कामकाज की अत्यावश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए, सत्र के शुक्रवार, 13 अगस्त, 2021 को समाप्त होने की संभावना है। " जबकि राज्यसभा ने कहा, “राष्ट्रपति ने राज्यसभा को सोमवार, 19 जुलाई 2021 को नई दिल्ली में बैठक के लिए बुलाया है। कार्य की अत्यावश्यकताओं के अधीन, सत्र शुक्रवार, 13 अगस्त 2021 को समाप्त होने वाला है।

इससे पहले 2020 में मानसून सत्र सितंबर में शुरू हुआ था और कोरोनावायरस महामारी के कारण शीतकालीन सत्र आयोजित नहीं किया गया था। इस वर्ष बजट सत्र 25 मार्च तक समाप्त हो गया था। जबकि सत्र का पहला भाग 29 जनवरी को शुरू हुआ और 29 फरवरी को समाप्त हुआ। दूसरा भाग 8 मार्च को शुरू हुआ और 8 अप्रैल को समाप्त होने वाला था। हर साल तीन सत्र, बजट सत्र जो जनवरी/फरवरी से मई तक होता है, मानसून सत्र जो जुलाई से अगस्त/सितंबर तक होता है और शीतकालीन सत्र जो नवंबर से दिसंबर तक होता है।

जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम?

बिग टेक कंपनियों को वित्तीय सेवाओं में अनुमति देने के खिलाफ रिजर्व बैंक ने दी चेतावनी

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 19 पैसे की गिरावट के साथ बंद हुआ बाजार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -