मानसून सत्र Live: आज राज्यसभा में पेश किया जाएगा OBC बिल, लोकसभा में हो चुका है पास
मानसून सत्र Live: आज राज्यसभा में पेश किया जाएगा OBC बिल, लोकसभा में हो चुका है पास
Share:

नई दिल्ली: संसद के मानूसन सत्र का यह अंतिम हफ्ता चल रहा है. लोकसभा में मंगलवार को राज्‍यों को OBC की लिस्टिंग करने का अधिकार देने वाला विधेयक बिना किसी विरोध के पारित हो गया. Pegasus, कृषि कानून और पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ते दामों पर सदन में लगातार हंगामा कर रहा विपक्ष OBC मुद्दे पर सरकार के साथ नज़र आया. हालांकि यह विधेयक, आज राज्‍यसभा में पेश किया जाएगा. माना जा रहा है कि यहां पर भी यह बिल बिना विरोध के आसानी से पारित हो जाएगा. 

इससे पहले सोमवार को लोकसभा में बगैर चर्चा के तीन विधेयक पारित किए गए, जिनमे, सीमित देयता भागीदारी (संशोधन) विधेयक, 2021, जमा बीमा और ऋण गारंटी निगम (संशोधन) विधेयक, 2021 और संविधान (अनुसूचित जनजाति) आदेश (संशोधन) विधेयक, 2021 शामिल है. वहीं, सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू मंगलवार को उच्च सदन में हंगामा करने वाले विपक्षी सांसदों के खिलाफ एक्शन ले सकते हैं. राज्यसभा स्पीकर ने आज सुबह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, सदन के नेता पीयूष गोयल और अन्य भाजपा सांसदों के साथ मुलाकात की.

आज संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी की अध्‍यक्षता में कोर ग्रुप मंत्रियों की बैठक हुई. इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद पटेल, नितिन गडकरी, नरेंद्र सिंह तोमर, निर्मला सीतारमण और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी उपस्थित रहे.

अभिषेक बनर्जी समेत अन्य टीएमसी नेताओं के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

12 मार्च के बाद फिर बढ़ा ब्रिटेन में मौत का आंकड़ा

अफगान सैनिकों को अपने लिए लड़ना चाहिए: जो बिडेन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -