उत्तरप्रदेश विधानसभा में कई महत्वपूर्ण विधेयक हो सकते है पास
उत्तरप्रदेश विधानसभा में कई महत्वपूर्ण विधेयक हो सकते है पास
Share:

कोविड-19 संक्रमण में भी यूपी विधानमंडल की कार्यवाही चल रही है. मानसून सत्र के दौरान विपक्ष के हंगामे के मध्य में भी योगी आदित्यनाथ गवर्नमेंट सदन में अपनी बात रख रही है. सपा के पश्चात अब कांग्रेस के नेता हंगामा करने में लगे हैं. आज विधानभवन प्रांगण में पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के निकट कांग्रेस के एमएलए के साथ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू धरना पर बैठे. उनके साथ कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता अराधाना मिश्रा ने भी जबरदस्त विरोध किया. 

पाक में कोरोना ने मचाई तबाही, 6 हजार से अधिक लोगों की मौत

शनिवार को मानसून सत्र के तीसरे दिन विधानसभा के साथ विधान परिषद का कामकाज चलेगी. इस समय प्रश्नकाल नहीं होगा. सत्तापक्ष का आज विधानसभा में भी विधेयक को निकट कराने पर जोर रहेगा. उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने कहा कि विधानसभा में हमने शुक्रवार को बताया था कि हमने सारी कार्यसूची शनिवार के लिए हस्तांतरित कर दी है. विधान भवन में हम सोमवार के काम भी शनिवार यानी आज पूरा करने की सहायता करेंगे. हमारी पूरा प्रयास होगा की अध्यादेशों और कुछ विधेयक हैं, उनको पारित करने की कार्यसूची पूर्ण कर ले.

अगर जो बिडेन जीते तो अमेरिका पर हो जाएगा चीन का कब्ज़ा - डोनाल्ड ट्रम्प

इससे पहले मानसून सत्र में दूसरे दिन भी शोक की वजह से शुक्रवार को विधानसभा की कार्यवाही में व्यवधान उत्पन्न हुआ है. गुरुवार देर रात्रि भारतीय जनता पार्टी के जन्मेजय सिंह का हार्ट अटैक से निधन हो गया था. शुक्रवार को सदन मेंं सीएम योगी आदित्य नाथ ने शोक प्रस्ताव रखते हुए दो बार के विधायक जन्मेजय सिंह के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की. उनके सहज व सरल व्यक्तित्व के बारे में जानकारी देते हुए सर्वप्रिय नेता बताया. अन्य दलनेताओं ने भी जन्मेजय सिंह को याद किया और अपने दल की तरफ से संवेदना व्यक्त की. इसके पश्चात सदन ने 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अॢपत की.

सीएम योगी ने आप सांसद संजय सिंह को कहा नमूना, कांग्रेस-सपा पर भी साधा निशाना

आयरलैण्ड के पार्क में दिखी गणपति बाप्पा की अद्भुत प्रतिमा

मोदी सरकार पर कांग्रेस का हमला, कहा- पीएम केयर्स फंड पर सवाल करना "राष्ट्र-विरोधी"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -