बारिश में भीगने के बाद तुरंत करें यह काम नहीं पड़ेंगे बीमार
बारिश में भीगने के बाद तुरंत करें यह काम नहीं पड़ेंगे बीमार
Share:

बरसात में अक्सर लोग भीगने के चलते बीमार हो जाते है। जी दरअसल यह होना बारिश के दिनों में आम बात है। हालाँकि क्या आप जानते है कि कुछ सावधानियों को अपनाकर आप बहुत ही आसानी से बीमार पड़ने से बच सकते है। आज हम आपको इन्ही के बारे में बताने जा रहे हैं।

सिर को ढांककर रखें- अक्सर लोग बरसात में भीगते समय अपना सिर खुला रखते है जिससे उन्हें ठंडी पकड़ लेती है और वे बीमार हो जाते है।  तो अगर आपको बारिश का मजा लेना है और बीमार भी नहीं पड़ता है तो भीगने से पहले अपने सिर को ढक लें। आप किसी कपड़े या कैप से ही अपने सिर को ढांककर बारिश का मजा लें।

भीगे कपड़े तुरंत बदले- कई बार लोग भीगने के बाद कपड़े जल्दी बदलते नहीं है और इस कारण उन्हें ठंड लग जाती है और वे बीमार हो जाते है। ऐसे में सलाह यह दी जाती है कि जब भी भीगे तो जल्द से जल्द कपड़े बदल लें।

एंटी-बैक्टीरियल क्रीम का करें इस्तेमाल- बरसात के सीजन में आप दाद, खाज और खुजली जैसे स्किन इंफेक्शन का शिकार हो जाते है जिससे आपकी परेशानियां बढ़ जाती है। जी हाँ तो ऐसे में बारिश से बचने के लिए आपएंटी-बैक्टीरियल क्रीम की मदद लें सकते है। यह क्रीम आपके शरीर से बैक्टीरियल को नष्ट करती है।

भीगने के बाद गर्म चाय जरूर पिए- बरसात में भीगने के तुरंत बाद गर्म चाय या कॉफी पीना चाहिए। जी दरअसल गर्म चाय या कॉफी के पीने से आपकी बॉडी का तापमान नॉर्मल होने लगेगा जिससे आपकी शरीर की रक्षा होगी। यही नहीं अगर आप मसाला चाय पीते है तो इससे शरीर की इम्युनिटी को अच्छा करने में काफी मदद मिलती है।

मानसून में हो रही है शादी तो इन ट्रिक्स को करें फॉलो, खराब नहीं होगा मेकअप

बारिश में भूल से भी ना जाएं मणिपुर, इन बातों का खास रखें ध्यान

बरसात में नहीं होगी कोई बीमारी, इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए खाने में रोज शामिल करें ये चीजें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -