जून के तीसरे सप्ताह में मध्य प्रदेश में पहुंच सकता है मानसून
जून के तीसरे सप्ताह में मध्य प्रदेश में पहुंच सकता है मानसून
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में प्री मानसून से बारिश शुरू हो गई है, हालांकि प्रदेश में पूरी तरह से मानसून के सक्रिय होने में कुछ वक्त लग सकता है. इसके जून के तीसरे सप्ताह में ही आने की संभावना जताई जा रही है. अगर अगले चौबीस घंटे की बात करें, तो मौमस विभाग की वरिष्ठ वैज्ञानिक ममता यादव ने बताया है कि भोपाल, इंदौर, होशंगाबाद, उज्जैन और पचमड़ी में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है. अभी तक मानसून अपने वक्त पर चल रहा है. माह के अंत तक यह पूरे प्रदेश में सक्रिय हो सकता है.

वहीं, मौसम विभाग के मुताबिक इंदौर, होशंगाबाद, पचमढ़ी संभागों और भोपाल के आउटर इलाकों में गरज-चमक के बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. इसके अलावा ग्वालियर, डिंडोरी, अनूपपुर, मंडला, सिवनी, दमोह और सागर संभागों में बूंदाबांदी हो सकती है. अगर बीते चौबीस घंटे की बात करें, तो रायसेन के उदयपुरा में सबसे ज्यादा 57 मिमी बारिश दर्ज की गई. बड़वानी में 54 मिमी, रातलाम में 49 और नीमच में 42 मिमी बारिश रिकॉर्ड हुई.  

जानकारी के लिए बता दें की राजधानी में फिलहाल अगले चौबीस घंटे के दौरान सिर्फ बूंदाबांदी की संभावना बनी हुई है. बुधवार रात का न्यूनतम तापमान सामान्य से 0.9 डिग्री सेल्सियस कम 25.4 डिग्री रहा है. हालांकि तीखी धूप से लोगों को राहत मिलेगी, लेकिन उमस परेशान करेगी. देर रात मौसम में बदलाव की कुछ संभावना बन रही है. ऐसे में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है.

'आला हजरत दरगाह' में अल्कोहल-बेस्ड सैनिटाइजर का विरोध, मुफ़्ती ने कह दी बड़ी बात

होशंगाबाद में कोरोना ने दी दस्तक, एसबीआई के चीफ मैनेजर निकले पॉजिटिव

यहां पर हाथ चूम कर बाबा करता था कोरोना का इलाज, 19 लोग निकले पॉजिटिव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -