मानसून में कुछ तरह से रखे बालों और मेकअप का ख्याल
मानसून में कुछ तरह से रखे बालों और मेकअप का ख्याल
Share:

मानसून में आपको हर तरह की परेशानी हो जाती है चाहे वो स्किन की हो या फिर बालों की. मॉनसून में आपका मेकअप भी ख़राब हो जाता है. मानसून के दौरान इसकी नमी से हमारे बाल और चेहरे का मेकअप खराब होने का डर बना ही रहता है.बारिश के इस चिपचिपाहट वाले मौसम में बालों के साथ मेकअप करते समय काफी ध्यान देने की जरूरत होती है. हम आपको बताने जा रहे हैं तो मानसून में अपने लुक का कैसे ध्यान रखना है. 

* लिक्विड आईलाइनर से बचें
मानसून के मौसम में आखों में मेकअप करते समय लिक्विड आईलाइनर्स का उपयोग कतई ना करें. क्योकि ये पानी के संपर्क में आने के बाद जल्दी धुलने व बहने लग जाते हैं. जिससे आखों का मेकअप बदरंग होता है. इसलिये सलाह यही दी जाती है कि आपको इस मौसम में क्रीम और जेलयुक्त आईलाइनर का उपयोग करना चाहिए.

* पानी पर आधारित मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें
गर्मी या ठंड के मौसम में ही त्वचा को हाइड्रेट रखने के लिये मॉइस्चराइजर का उपयोग करना जरूरी होता है ऐसा सोचना सोचना गलत है मॉश्चराइजर का उपयोग त्वचा के लिये हर मौसम में काफी जरूरी होता है. मानसून के दौरान भी त्वचा को मॉइस्चराइज रखने जरूरत होती है.  

* हल्के रंग के आईशैडो का प्रयोग करें
मानसून के मौसम में आखों में डार्क और गहरे रंग के आईशैडो से बचना चाहिए, खासतौर पर स्मोकी आई ये क्योंकि यह आपके लुक को खराब कर सकता है. इसके लिये आप हल्के रंग जैसे ब्राउन और पिंक या न्यूड कलर आपके लिये बेस्ट है. 

* कई तरह के हेयर स्टाइलिंग प्रोडेक्ट का उपयोग  
मानसून के मौसम में बालों के लिये जैल, क्रीम या स्प्रे जैसे हेयर स्टाइलिंग प्रोडेक्ट का उपयोग करने से बचें क्योंकि यह आपके बालों की प्राकृतिक सुदरता को खत्म कर सकता है. बालों की देखरेख करन के लिये आप नियमित रूप से बालों पर तेल लगाकर मालिश करें. और सप्ताह में दो बार बालों को किसी अच्छे शैम्पू से धोने की कोशिश करें और यदि बारिश में आपके बाल गीले हो जाते हैं, तो गर्म पानी से बालों को धोयें.

टमाटर से दूर होगा डैंड्रफ, जानें कैसे करें इस्तेमाल

Eyebrow में भी होता है डैंड्रफ, घरेलु तरीके से करें दूर

कुत्तों में भी होता है डैंड्रफ, जानें कारण और उसके उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -