राजस्थान : कई जिलों में भारी बरसात की संभावना
राजस्थान : कई जिलों में भारी बरसात की संभावना
Share:

राजस्‍थान में एक बार फिर मानसून ने अपनी करवट बदली हैं. मौसम महकमे ने राज्य के दक्षिण-पूर्वी हिस्सों में दक्षिण पश्चिम मानसून के सक्रिय होने की आसार जताए है. मौसम महकमें के अनुसार, उत्तरी बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का​ हिस्सा बना हुआ है. इसके प्रभाव से राज्य के दक्षिणी पूर्वी भाग में आज बरसात हो सकती है.

भगवान विष्णु का 394वां नाम है राम, जानिए क्यों कहते हैं श्री राम को सूर्यवंशी ?

मानसून के सक्रिय होने की आसार के मध्य मौसम महकमें ने प्रदेश के 10 से अधिक जिलों में 5 अगस्‍त को मेघगर्जन के साथ भारी बरसात की संभावना जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक उदयपुर, राजसमंद, चित्तौडगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, सिरोही, बूंदी, झालावाड़, कोटा और बारां जिले में कहीं कहीं मेघगर्जन के साथ भारी बरसात के आसार है.

आज होगा भूमि पूजन का शुभारंभ, इस रंग के वस्त्र में तैयार होंगे रामलला

मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को पश्चिमी राजस्थान के कुछ शहरों में भी बरसात की संभावना हैं. मौसम महकमें ने येलो अलर्ट जारी करते हुए बताया कि बाड़मेर, पाली और जालोर शहरों में कहीं-कहीं पर मेघ गर्जन के साथ भारी बरसात होने के आसार है. प्रदेश के करौली- क्षेत्र में बुधवार को अलसुबह ही मौसम का मिजाज बदल गया. गगन में छाए घने बादलों के बाद हल्की बारिश का दौर शुरू हो गया. बरसात से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली है, वहीं किसानों के चेहरे भी खिल उठे हैं. वही,दो दिन पहले सावन के आखिरी सोमवार को राजधानी जयपुर समेत भरतपुर और करौली में जमकर बारिश हुई थी. वहीं राज्य के अन्य भागों में हल्की बरसारत का दौर चला था. किन्तु इस बार राजस्थान में मानसून की चाल बेहद कमजोर बनी हुई है. मानसून अपेक्षित नतीजा नहीं दे पाया है, इससे किसान थोड़े दुखी है.

हर राम भक्त को पता होनी चाहिए मर्यादा पुरुषोत्तम से जुड़ीं ये बातें

आज के दिन राम जन्मभूमि पर कैसी होगी पीएम मोदी की दिनचर्या

दुलर्भ धोती-कुर्ती पहने नजर आए पीएम मोदी, जल्द अभिजीत मुहूर्त पर करेंगे पूजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -