यूपी पर मेहरबान हुआ मानसून, अच्छी बारिश से तापमान में गिरावट

Jul 11 2019 01:25 PM
यूपी पर मेहरबान हुआ मानसून, अच्छी बारिश से तापमान में गिरावट

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मॉनसून की मेहरबानी की वजह से लोगों को उमस भरी गर्मी से निजात मिल गई है। राजधानी लखनऊ समेत उसके आस पास के इलाकों में बरसात का सिलसिला लगातार चल रहा है। गुरुवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, बारिश का सिलसिला अभी कुछ दिन और जारी रहेगा। 

मौसम विभाग ने बताया है कि आगामी चार-पांच दिनों तक कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश की संभावना है। हालांकि शुक्रवार से राजधानी लखनऊ में बारिश का सिलसिला कुछ समय के लिए थम सकता है, लेकिन बाकी के प्रदेश में बारिश होती रहेगी। मौसम विभाग के डायरेक्टर जे।पी। गुप्ता ने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जिसके कारण तेज बारिश का सिलसिला जारी है। 

मौसम विभाग ने पूर्वी व पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की भी संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को आगरा का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस, इलाहाबाद का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री, बांदा का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग ने बताया है कि आने वाले दिनों में राज्य के तापमान में और गिरावट आएगी। 

दार्जलिंग में भूस्खलन, बंगाल और सिक्किम के बीच आवागमन ठप्प

समन्वयक के पदों पर वैकेंसी, सैलरी 75000 रु

बजट के बाद पहली बार डीजल के दामों में आई कमी, पेट्रोल में भी दिखी स्थिरता