MP समेत इन राज्यों में होगी झमा-झम बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट
MP समेत इन राज्यों में होगी झमा-झम बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट
Share:

भोपाल: देश में मानसून अब भी बरकरार है। कई राज्यों में बेमौसम ही बारिश हो रही है। इसी बरसात के चलते गुजरात, बंगाल और महाराष्ट्र समेत आसपास की कई नदियों का जल स्तर बढ़ रहा है। वहीं कई इलाकों में जलभराव का सामना करना पड़ रहा है। अब इन सभी के बीच हाल ही में भारतीय मौसम विभाग ने कहा है कि यूपी, मध्य प्रदेश समेत देश के कुल 10 राज्यों में झमाझम बारिश होने वाली है।

हाल ही में आईएमडी ने एक जानकारी देते हुए कहा है कि 'दक्षिण-पश्चिम झारखंड और छत्तीसगढ़ के उत्तर में चक्रवाती परिसंरचण के साथ कम दबाव बना हुआ है। आने वाले 24 घंटों के दौरान कम दबाव कमजोर हो सकता है और अगले तीन दिनों में ये पश्चिम- उतर-पश्चिम की और उत्तर छत्तीसगढ़ और उत्तरी मध्य प्रदेश में चक्रवाती परिसंचण के रुप में आगे बढ़ने की उम्मीद है।' वहीं आईएमडी की तरफ से यह भी कहा गया है कि एक चक्रवाती परिसंचरण पश्चिमी राजस्थान और उसके पड़ोस में निचले क्षोभमंडल स्तर पर है और 24 सिंतबर तक इसके वहां रहने की संभावना है।

आने वाले 26 सितंबर तक पूर्वी राजस्थान और गुजरात में भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा उत्तराखंड में 26 सितंबर तक भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं महाराष्ट्र के नासिक में ज्यादा बारिश होने की वजह से गोदावरी नदी का जल स्तर बढ़ गया है। इसके अलावा कोलकाता में बीते 14 सालों में सितंबर में एक दिन में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई है। बीते सोमवार सुबह साढ़े 8 बजे तक यहां 142 मिमी बारिश हुई थी।

IPL 2021: फिर लौटेगा 90 का दौर, जब शारजाह के मैदान में भिड़ेंगी धोनी और विराट की टीम

'कांग्रेस में गुस्से के लिए जगह नहीं, लेकिन अपमान के लिए है।।।', अपनी पार्टी पर फिर भड़के कैप्टन अमरिंदर

बेरहम चोरों ने काट दी वृद्ध महिला की दोनों टाँगे और फिर।।।'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -