अभी नहीं गया मानसून ! बिहार, बंगाल और छत्तीसगढ़ में अगले 3 दिनों तक जमकर बरसेगा पानी

नई दिल्ली: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में आज भारी बारिश होने का अनुमान है। एक चक्रवाती परिसंचरण उत्तर-पूर्व और उससे लगे पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी में उभर सकता है। इस वजह से 2 अक्टूबर से पूर्वी भारत में विभिन्न स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान है। मौसम की भविष्यवाणी करने वाली एजेंसी ने जानकारी दी है कि एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र आंध्र प्रदेश के तट पर पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना हुआ है। 

बता दें कि, एक पूर्व-पश्चिम ट्रफ चक्रवाती परिसंचरण से आंध्र प्रदेश तट पर पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी से तटीय कर्नाटक तक जाती है। वहीं, एक पूर्व-पश्चिम ट्रफ रेखा चक्रवाती परिसंचरण से आंध्र प्रदेश तट से दूर पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर तटीय कर्नाटक तक पहुंचती है। इन प्रणालियों के असर में तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में शनिवार को भारी बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग ने पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 4 अक्टूबर को भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

IMD की चेतावनी के अनुसार, ओडिशा में 4 अक्टूबर तक कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। वहीं 3 और 4 अक्टूबर को कुछ स्थानों पर भी भारी वर्षा का अनुमान है। झारखंड और पश्चिम बंगाल में अगले दो-तीन दिनों के दौरान हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है।

अजय देवगन से लेकर साउथ सुपरस्टार सूर्या तक को मिला नेशनल फिल्म अवॉर्ड

बिहार से है पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का ख़ास रिश्ता,

पान सिंह तोमर की पुण्यतिथि आज, जानिए उनके जीवन से जुड़े कुछ अहम राज़

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -