हिमाचल में कमजोर पड़ी बारिश, आगे भी मध्यम वर्षा है आसार
हिमाचल में कमजोर पड़ी बारिश, आगे भी मध्यम वर्षा है आसार
Share:

शिमला: अभी बारिश का मौसम चल रहा है. ओर इसी बीच देश के कई राज्यों में भरी बारिश हुई तो कही हल्की  सी बारिश देखने को मिली. वही बात यदि हिमाचल की करे, तो राज्य में मानसून अभी कमजोर पड़ गया है. बीते कुछ दिनों पहले मेट्रोलॉजिकल सेंटर शिमला के येलो और ऑरेंज अलर्ट के बाद भी बहुत मध्यम वर्षा रिकार्ड हुई है. वही शनिवार को भी राज्य में हल्की वर्षा होने की आशंका हैं. 

आपको बता दे की 26 और 27 जुलाई को सम्पूर्ण राज्य में सर्वाधिक वर्षा और अंधड़ का येलो अलर्ट जारी हुआ है. 30 जुलाई तक सम्पूर्ण राज्य में मौसम खराब बना रहने का पूर्वानुमान है. वही शुक्रवार को राजधानी शिमला में दोपहर पश्चात् मध्यम वर्षा हुई. शाम को जिले में मौसम फिर साफ हो गया. राज्य के अन्य इलाको में मौसम मिलाजुला बना रहा. ओर राज्य में बारिश का मौसम होकर फिर से मौसम साफ़ हो जाता है. 

वही शुक्रवार को ऊना में अधिकतम तापमान 36.4, भुंतर में 34.2, बिलासपुर में 33.5, हमीरपुर-कांगड़ा में 33.2, सुंदरनगर में 33.0, चंबा में 32.0, नाहन में 30.6, सोलन में 30.0, धर्मशाला में 28.8, कल्पा में 24.5, शिमला में 22.5, डलहौजी में 20.8 और केलांग में 17.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. मेट्रोलॉजिकल सेंटर शिमला के निदेशक डॉ. मनमोहन सिंह ने अपने बयान में बताया कि मानसून और पश्चिमी विक्षोभ के धीमे होने से वर्षा की गति धीमी हुई है. आगे बताते हुए उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में मानसून के एक्टिव होने की संभावना है. अब राज्य में फिलहाल मौसम ख़राब बने रहने के आसार दिख रहे है.

उत्तर प्रदेश के इन 10 शहरो में दोपहर तक वर्षा होने का अनुमान

आज तरबतर होगा उत्तर प्रदेश, मौसम विभाग के अनुसार इन जिलों में हो सकती है बारिश

राजस्थान : 8 शहरों में जोरदार बारिश का अलर्ट जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -