बारिश में होती है चेहरे पर इचिंग तो अपनाएं नेचुरल टिप्स
बारिश में होती है चेहरे पर इचिंग तो अपनाएं नेचुरल टिप्स
Share:

बारिश का मौसम शुरु हो चुका है और ऐसे में आपको स्किन एलर्जी होना आम बात है जिससे आपको बचके रहना चाहिए. ऐसे ही इस मौसम में आपको फेस पर इचिंग भी होने लगती है जो आपके चेहरे को लाल कर देती है. इचिंग होने के कई कारण हो सकते हैं, लेकिन देखभाल आपके लिए बेहद जरुरी है. बढ़ते प्रदूषण के स्किन की सुरक्षा बहुत जरूरी हो गयी है. किसी की स्किन के लिए ब्‍लीचिंग अच्‍छी हो जरूरी नहीं, क्‍योंकि इसमें इस्‍तेमाल होने वाले केमिकल्‍स बहुत स्‍ट्रांग होते हैं. जिससे स्किन पर खुजली और जलन जैसी समस्‍याएं हो सकती हैं. हम आपको कुछ ऐसी जरूरी टिप्‍स बताएंगे जिससे आप छुटकारा पा सकती हैं.

एलोवेरा 
स्किन के लिए एलोवेरा बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्‍तेमाल से आप स्किन की सारी समस्‍याओं को दूर कर सकती हैं. कुछ महिलाओं की स्किन बहुत ही ज्यादा सेंसटिव होती है और ब्लीचिंग के बाद उन्हें खुजली और जलन की समस्या से झूझना पड़ता है.

ब्‍लीचिंग की जलन के लिए एलोवेरा जैल बहुत फायदेमंद होता है. जलन महसूस होने पर एलोवेरा जैल को अपने चेहरे पर लगाएं और सर्कुलर मोशन में हल्‍के हाथों से धीरे- धीरे मसाज करें. 5 मिनट ऐसा करने के बाद इसे ठंडे पानी से साफ कर लें. इचिंग शांत हो जाएगी.

नारियल का तेल
नारियल का तेल भी ब्‍लीचिंग की इचिंग को शांत करने के लिए बहुत अच्‍छा होता है. आप इसके इस्तेमाल से किसी भी तरह की जलन से आराम पा सकती है. ऐेसे में जब आप ब्लीच करवा लें तब उसके बाद चेहरे पर नारियल का तेल लगाए जिससे जलन से आराम मिलता है.

त्वचा के लिए फायदेमंद है दूध 
दूध आपको हर घर में मिल जाएगा जो हेल्‍थ के लिए काफी शक्तिवर्धक होता है. इससे हमारा दिमाग भी तरोताजा रहता है. जितना ये हमारी बॉडी के लिए उपयोगी होता है उतना ही हमारी त्वचा के लिए भी.

कच्चा दूध हमारे चेहरे की त्वचा के लिए बहुत लाभकारी साबित होता है.

दूध का उपयोग चेहरे पर करने से हमारे चेहरे में चमक बनी रहती है.

कच्चे दूध में प्रोटीन, कैल्शियम और चिकनाई वाले भरपूर तत्व पाए जाते है जो बॉडी की खूबसूरती के साथ-साथ चेहरे में निखार लाते है.

त्वचा पर ठंडा दूध लगाने से भी त्‍वचा की जलन दूर हो सकती है और साथ ही रेडनेस भी दूर होती है.

गुलाबी निखार के लिए इस्तेमाल करें अनार टोनर, ऐसे बनाएं

सोने से पहले बालों की इस तरह करें केयर

लिपस्टिक के ये शेड्स आपको देते हैं हॉट लुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -