मानसून बना जान का दुश्मन, झारखंड में बिजली गिरने से हुई 5 की मौत

Jun 09 2021 03:50 PM
मानसून बना जान का दुश्मन, झारखंड में बिजली गिरने से हुई 5 की मौत

झारखंड के दुमका तथा रामगढ़ जिलों में मंगलवार को आकाशीय बिजली गिरने की विभिन्न हादसों में एक बालक सहित  5 लोगों की जान चली गई है जबकि कई अन्य जख्मी हो चुके है। वहीं लातेहार में एक सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के 3 लोगों की जान जा चुकी है।

दुमका के अनुमंडल पदाधिकारी महेश्वर महतो ने कहा कि आकाशीय बिजली गिरने की एक घटना जिले के मसलिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कुंजबोना गांव में हुई, जिसमें शिवशंकर मुर्मू नामक 10 वर्षीय बालक की जान जा चुकी है वहीं उसके 2 मित्र बेहोश हो गए। तीनों शाम को टहलने निकले थे।


जंहा इस बारें में अनुमंडल अधिकारी ने कहा कि वज्रपात की दूसरी घटना जिले के काठीकुंड थाना क्षेत्र अन्तर्गत कौड़िया गांव में हुई जहां 28 साल के प्रवीण किस्कू नामक व्यक्ति अपने घर के आंगन में थे, तभी आकाशीय बिजली गिरने से उसकी भी जान चली गई तथा उसकी पत्नी कुछ देर के लिए बेहोश हो गई। मिली जानकारी के अनुसार अनुमंडल अधिकारी ने बोला कि पोस्टमार्टम के उपरांत दोनों मृतकों के परिजनों को नियमानुसार 4-4 लाख रुपये का मुआवजा दिया जंहा चाहिए।

इस दौरान रामगढ़ से मिली रिपोर्ट के अनुसार, रामगढ़ के मांडू ब्लॉक में गोसी गांव में दोपहर में वज्रपात होने से 3 किशोरों की घटनास्थल पर ही जान चली गई जबकि इन घटनाओं में दो अन्य  जख्मी हो गए। आकाशीय बिजली गिरने की वजह से जान गंवाने वालों की पहचान 16 साल के अभिषेक कुमार, 19 साल के गौतम कुमार एवं 19 साल के आलोक संघु के रूप में की गई है। तीनों किशोर अपने कुछ अन्य मित्रों के साथ इलाके में क्रिकेट खेल रहे थे और इस बीच आयी बारिश के चलते वे एक पेड़ के नीचे ओट लेकर छुप गए, लेकिन थोड़ी ही देर बाद पेड़ पर ही बिजली गिर गई जिसकी चपेट में आने से तीनों किशोरों की मौत हो गई जबकि इस घटना में कुछ लोग जख्मी भी हुए।

4 से 5 चरणों में अनलॉक होगा कर्नाटक, कोरोना के हालात सुधारना जरूरी: राजस्व मंत्री आर अशोक

शर्मनाक! सरकारी अस्पताल में एम्बुलेंस ड्राइवर ने किया कोरोना मरीज से रेप का प्रयास, हुआ गिरफ्तार

आने वाले वर्ष के चुनाव से पहले ही बीजेपी में शामिल हुए ये नेता