राजस्थान के 16 जिलों में अलर्ट, कभी भी हो सकती है बारिश

Sep 21 2020 01:52 PM
राजस्थान के 16 जिलों में अलर्ट, कभी भी हो सकती है बारिश

राजस्थान: इस समय मानसून देखते ही देखते अपने तेवर बदल रहा है। जी दरअसल प्रदेश में राजधानी जयपुर में पारा तेज हो गया है और उसके अलावा प्रदेश के कुछ अन्य जिलों में बारिश की संभावनाएं बढ़ चुकी है। अब बात करें मौसम विभाग के बारे में तो उनके अनुसार 30 सितंबर तक अब मानसून प्रदेश से विदाई लेने वाला है। वहीं मौसम विभाग का कहना यह भी है कि आज यानी सोमवार को प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है।

वैसे इसके लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है। अब अगर मौसम विभाग की मानें, तो प्रदेश में एक सिस्टम के सक्रिय होने की वजह से दक्षिण पूर्वी राजस्थान के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है पश्चिमी राजस्थान में भी कई इलाकों में मौसम में बदलाव हो सकते हैं। जी दरअसल विभाग का कहना है बीकानेर, चूरू, जोधपुर, नागौर, पाली और श्रीगंगानगर में बारिश की संभावना है और इन इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी किया जा चुका है। वहीं अब ऐसा होने से यहाँ के लोगों को तापमान और गर्मी से निजात मिल सकती है।

अब बात करें मौसम विभाग की तो उनके अनुसार 30 सितंबर तक मानसून प्रदेश में कायम रह सकता है और इसके बाद बारिश की संभावनाएं कम हो सकती हैं। जी दरअसल मौजूदा परिस्थितियों के अनुसार मानसून के आखिरी 10 दिनों में हल्की बारिश की संभावनाएं बताई जा रही है। वहीं आंध्र प्रदेश से मध्यप्रदेश की तरफ बढ़ते कम दबाव के क्षेत्र की वजह से हल्की अथवा लोकलाइज बारिश की संभावनाएं हैं।

ड्रग्स केस में सारा, श्रद्धा और रकुल प्रीत से होगी पूछताछ, NCB भेजेगी समन

आजमगढ़ में हादसे का शिकार हुआ हेलीकॉप्टर, पायलट की मौके पर मौत, एक अन्य शख्स लापता

मिथिलांचल को मिली बड़ी सौगात, 8 नवंबर से दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान भरेंगे विमान