मंकीपॉक्स के फैलने से रोकने के लिए  तमिलनाडु ने  सभी जिला कलेक्टरों को हाई अलर्ट पर रहने का आदेश दिया
मंकीपॉक्स के फैलने से रोकने के लिए तमिलनाडु ने सभी जिला कलेक्टरों को हाई अलर्ट पर रहने का आदेश दिया
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु सरकार ने जर्मनी, संयुक्त राज्य अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम, फ्रांस और ऑस्ट्रेलिया जैसे गैर-स्थानिक देशों में मंकीपॉक्स रोग की सूचना मिलने के बाद सभी जिला कलेक्टरों और जिला चिकित्सा अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रखा है।

तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन ने एक परिपत्र जारी किया है, जिसमें सभी जिला कलेक्टरों को मंकीपॉक्स बीमारी की तलाश में रहने और जिला चिकित्सा अधिकारियों के साथ काम करने की चेतावनी दी गई है ताकि वे उन लोगों का गहन परीक्षण कर सकें, जहां बीमारी का पता चला है।

अपने परिपत्र में, राज्य के स्वास्थ्य सचिव ने कलेक्टरों और जिला चिकित्सा अधिकारियों को लोगों के शरीर, विशेष रूप से युवाओं पर अजीब चकत्ते की तलाश में रहने की सलाह दी है।  राज्य के स्वास्थ्य सचिव द्वारा चिकित्सा अधिकारियों को सभी संदिग्ध मामलों की रिपोर्ट स्वास्थ्य केंद्रों को करने का भी निर्देश दिया गया था। सभी रोगियों को एकीकृत जिला निगरानी अधिकारी के जिला निगरानी अधिकारी को सूचित किया जाना चाहिए। स्वास्थ्य प्रशासन ने जिला चिकित्सा अधिकारियों को प्रयोगशाला के नमूनों के रूप में राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान में रक्त, थूक और पुटिका द्रव संचारित करने का भी निर्देश दिया।

यह ध्यान देने योग्य है कि वायरल जूनोटिक बीमारी ज्यादातर मध्य और पश्चिम अफ्रीका में उष्णकटिबंधीय वर्षावनों में पाई जाती है, और यह मनुष्यों को संक्रमित करने के बाद तेजी से फैलती है। यह मानव से मानव और पशु से मानव में फैल सकता है।

इस कारण फैला मंकीपॉक्स, WHO एक्सपर्ट ने किया दावा

VIDEO: 27 किलो का कैमरा लिए एक्शन सीन की शूटिंग करने निकले रोहित शेट्टी

दिसंबर में मनाना है हनीमून तो भारत की यह जगह होंगी सबसे रोमांटिक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -