जब बंदर ने किया योग तो लोगों के उड़े होश, जमकर वायरल हुआ वीडियो
जब बंदर ने किया योग तो लोगों के उड़े होश, जमकर वायरल हुआ वीडियो
Share:

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देख आप हैरान हो जायेंगे. इस वायरल वीडियो में एक बंदर ने जिस अंदाज में योग का अभ्यास किया है, वह बेहद ही तारीफ के काबिल है. दरअसल, इस योग को आप ध्यान योग भी बोल सकते हैं, ऐसा इसलिए बंदर ध्यान की मुद्रा में बैठा हुआ नजर आ रहा है. वीडियो में क्लियर देखा जा रहा है कि एक बंदर जो नेचर से बेहद चंचल होता है. वह एक स्थान पर स्थिर होकर बैठना पसंद नहीं करता है. अपने नेचर के उल्टे जाकर ध्यान योग कर रहा है. इसके लिए वह उस जगह को चुन लेता है, जिसे सदियों से ऋषि मुनियों ने चुना हुआ है. एक विशालकाय पेड़ के नीचे बैठकर ध्यान कर रहा है.

इस वायरल वीडियो देख ऐसा प्रतीत होता है कि बंदर प्रातः के वक्त ध्यान कर रहा है. बंदर इस बात से पूरी तरीके से वाकिफ है कि प्रातः के वक्त में ध्यान करना कितना लाभदायक होता है. इसके लिए वह पेड़ के नीचे कुर्सी पर बैठने की मुद्रा में बैठकर ध्यान में दिख रहा है. इस वीडियो को वाकई में बेहद उत्साहवर्धक है. लेकिन, कुछ लोग बोल रहे हैं कि बंदर योग नहीं कर रहा है, बल्कि सो रहा है.

बता दें की इस वायरल वीडियो को भारतीय वन सेवा के अफसर सुशांत नंदा ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से साझा किया है. इस वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा है- इस प्रकार की शांति में, कोई ध्यान लगाने के अलावा और कुछ नहीं सोच सकता है.  

गुजरात और राजस्थान के इन इलाकों में होगी भारी बारिश, रेड अलर्ट जारी

विश्व के इस रहस्यमय पिरामिड में ताली बजाने पर आती है चिड़ियों के चहकने की आवाज

आखिर क्यों मुगलों के जमाने की सबसे शक्तिशाली महिला थी नूरजहां ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -