रातोंरात Monk को मिले करोड़ों रुपये, शुरू कर दिया लोगों को बांटना
रातोंरात Monk को मिले करोड़ों रुपये, शुरू कर दिया लोगों को बांटना
Share:

थाईलैंड में एक मॉन्क (बौद्ध भिक्षु) ने चार करोड़ रुपये की लॉटरी जीतने के बाद उसे लोगों में दान करना शुरू कर दिया। जी हाँ, मिली जानकारी के तहत मॉन्क स्थानीय लोगों, अन्य मंदिरों और विभिन्न संगठनों को ये पैसे दान कर रहा है। खबरों के अनुसार इस उत्तरी प्रांत नखोन फनोम (Nakhon Phanom) के 47 वर्षीय मॉन्क का नाम फ्रा क्रू फनोम है, जो कि Wat Phra That Phanom Woramahawihan नाम के एक मंदिर के सेक्रेटरी भी हैं। एक मशहूर वेबसाइट के अनुसार मॉन्क फनोम ने हाल ही में 18 मिलियन baht (4 करोड़ रुपये से अधिक) का लॉटरी पुरस्कार जीता, जिसे अब वह दान कर रहे हैं।

जी दरअसल उनका कहना है कि वह आमतौर पर लॉटरी टिकट नहीं खरीदते हैं क्योंकि भिक्षुओं को किसी भी प्रकार के जुए में शामिल नहीं होना चाहिए। हालाँकि कुछ दिन पहले उन्होंने एक स्थानीय दुकानदार की मदद के लिए एक लॉटरी टिकट खरीदा था। उन्होंने बताया दुकानदार कोरोना महामारी के दौरान आर्थिक रूप से संघर्ष कर रहा था। वहीं फनोम का कहना है कि उनका मानना ​​​​है कि उन्होंने जो पैसा जीता वह स्वर्गदूतों का है और वह इसे अपने लिए नहीं रखना चाहते थे। इस वजह से लॉटरी में जीते पैसों को उन्होंने दूसरों को बांटने का फैसला किया।

वहीं इसके बाद उन्होंने हजारों स्थानीय लोगों को 200-200 baht (500-550 रुपये) दान करना शुरू कर दिया। सामने आने वाली रिपोर्ट में बताया गया कि पैसे दान करने के ऐलान के बाद मॉन्क के पास लोगों की लाइन लग गई और हजारों की संख्या में लोग मंदिर आने लगे। इस समय आलम यह है कि प्रांतीय अधिकारी भीड़ की निगरानी कर रहे हैं और भीड़ के बीच कोविड नियमों का पालन भी करवा रहे हैं। वहीं मॉन्क ने अब तक क्षेत्र के स्थानीय लोगों को कुल 1।5 मिलियन baht (34 लाख) दान दिए हैं। इसके अलावा उनका कहना है कि वह सारा पैसा ( 4 करोड़) दान में देंगे। इसी के साथ मॉन्क फनोम ने थाई मीडिया को बताया कि स्वर्गदूतों ने उसे आशीर्वाद दिया कि वो लॉटरी जीते और लोगों की मदद करे क्योंकि वह 10 वर्षों से मंदिर की देखभाल कर रहे हैं। आगे उन्होंने यह भी बताया कि वो लॉटरी ड्रा से तीन दिन पहले 061905 नंबर वाले तीन लॉटरी टिकट लाए थे। खुद विक्रेता ने उनसे लॉटरी टिकट खरीदने में मदद करने के लिए कहा था।

VIDEO: 3 कोबरा साँपों के साथ खिलवाड़ कर रहा था युवक, तभी एक ने चबा लिए पैर और....

प्राइवेट पार्ट के दर्द से परेशान थी महिला, डॉक्टर के पास गई तो हुआ चौकाने वाला खुलासा

VIDEO: बीच सड़क आपस में लड़ने लगी लडकियां, बेल्ट से पीट-पीटकर लाल कर दी पीठ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -