कोरोना के खिलाफ लड़ने के लिए मंगोलिया को विदेश से मिले चिकित्सा उपकरण
कोरोना के खिलाफ लड़ने के लिए मंगोलिया को विदेश से मिले चिकित्सा उपकरण
Share:

मैगनोलिया: कोरोना महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई में मदद करने के लिए, यूरोपीय संघ (ईयू) और विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने मंगोलिया में चिकित्सा उपकरण और उपकरण भेजे हैं। इस सहायता में मोबाइल स्वास्थ्य प्रौद्योगिकी उपकरण और तीव्र परीक्षण शामिल हैं, देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कहा। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, यह आपूर्ति मंगोलिया के स्वास्थ्य क्षेत्र में सहायता और तकनीकी मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए अक्टूबर 2020 में यूरोपीय संघ और डब्ल्यूएचओ द्वारा सह-वित्त पोषित तीन साल की परियोजना का हिस्सा है। मंगलवार तक, मंगोलिया ने 90 से अधिक मौतों के साथ कुल 32,437 कोरोना मामले दर्ज किए हैं। कुल पुष्टि किए गए अधिकांश मामलों को स्थानीय रूप से प्रसारित किया गया था। कहीं और, ढाका में, एक अलग रिपोर्ट में, 250 बांग्लादेशी बेनापोल-पेट्रापोल सीमा पर फंसे हुए थे। कई लोग जो अपने रिश्तेदारों के इलाज के लिए भारत गए थे, वे सरकार के फैसले से अनजान थे। 

उन्होंने पड़ोसी देश में प्रवेश किया लेकिन बांग्लादेश नहीं लौट सके। जानकारी के अनुसार, लगभग 250 लोग ऐसे हैं जो सीमा पर फंसे हुए हैं और भारतीय आव्रजन विभाग से उन्हें बांग्लादेश जाने की अनुमति देने का आग्रह कर रहे हैं। बांग्लादेश के उप उच्चायोग ने सूचित किया है कि जिनके वीजा समाप्त हो रहे हैं, वे उनसे संपर्क कर सकते हैं और नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट और कोरोना नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट के साथ बांग्लादेश लौट सकते हैं।

जापान मई में करेगा मध्य टोक्यो में बड़े पैमाने पर टीकाकरण केंद्र की शुरूआत

कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया ने भारत से सभी उड़ानें की स्थगित

मेक्सिको में नहीं है कोरोना की तीसरी लहर के कोई संकेत: राष्ट्रपति ओब्राडोर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -