नवरात्रि में अपनाएं ये तीन उपाय, धन से होंगे मालामाल

Oct 18 2020 01:42 PM
नवरात्रि में अपनाएं ये तीन उपाय, धन से होंगे मालामाल

1. यदि आप अपने जीवन में धन संबंधित अनेकों तरह की परेशानियों से बहुत अधिक परेशान है तो इसके लिए आप इस नवरात्रि के समय लाल कपड़े में कौड़ी तथा मालती के जड़ों को बांधकर उसे कपड़े को माता लक्ष्मी के चरणों में चढ़ा दें तथा साथ में माता लक्ष्मी के विधि विधान से आरधना करें। वही यदि आप इस तरह के टोटके का उपयोग करेंगे तो आपको जीवन में हो रही सभी तरह के धन संबंधी दिक्कतों से छुटकारा मिल जाएगा तथा आपको जीवन में धन की प्राप्ति होगी इसलिए आप इस नवरात्रि के समय इस कार्य को अवश्य करें, आपको इसका खास फायदा मिलेगा।

2. यदि आप अपने जीवन में धर्म संबंधित किसी गंभीर दिक्कत से बहुत ज्यादा परेशान है तो इसके लिए आप इस नवरात्रि में पीले कपड़े में 11 कौड़ी को बांधकर उस कपड़े को यदि आप अपनी तिजोरी के पास रखते हैं तो आपके धन में बढ़ोतरी होगी तथा साथ में आपको धन संबंधी दिक्कतों से छुटकारा मिल जाएगा। इसके अतिरिक्त यदि आपके यहाँ बारी है तो अपने तिजोरी के पास इस कपड़े को रखें तथा यदि आप नौकरी करते हैं तो जहां भी आप कार्य करते हैं उसके पास माता लक्ष्मी की तस्वीर या मूर्ति लगा ले तथा कपड़े वहां पर रखकर विधि विधान से यदि पूजा करेंगे तो आपको इसका खास फायदा अवश्य मिलेगा।

3. आप अपने जीवन में धन संबंधित परेशानियों से परेशान है तथा साथ में आपके घर में अनावश्यक खर्चो की मात्रा बढ़ गई है तो इस दिक्कत से बचने के लिए आप इस नवरात्रि में 7 घोड़ी को पीले वस्त्र में बांधकर उसे माता लक्ष्मी के चरणों में चढ़ा दें तथा साथ में माता लक्ष्मी की विधि-विधान से आराधना करें। यदि आप इस तरह की प्रक्रिया करते हैं तो आपको जीवन में हो रहे सभी तरह के धन संबंधित दिक्कतों से छुटकारा मिल जाएगा तथा साथ में इस कपड़े को अपने घर के उस जगह पर रखें जहां आप पैसे अधिक कर रखते हैं यदि आप ऐसा करेंगे तो आपके धन में बढ़ोतरी होगी तथा साथ में अनावश्यक खर्चे रुक जाएंगे।

नवरात्रि में इन चीजों का रखे विशेष रूप से ध्यान

इस कारण चढ़ाया जाता है शनि देव को तेल

नवरात्र के नौ दिन अलग-अलग तरह से लगाएं माता रानी को भोग