अब WhatsApp चलाने के लिए इन यूजर्स को देने होंगे पैसे, कंपनी ने किया ऐलान
अब WhatsApp चलाने के लिए इन यूजर्स को देने होंगे पैसे, कंपनी ने किया ऐलान
Share:

भारत जैसे देश में Whatsapp का उपयोग अभी तक पूरी प्रकार से फ्री रहा है। हालांकि शीघ्र ही WhatsApp के कुछ चुनिंदा उपभोक्ताओं से ऐप उपयोग के लिए चार्ज वसूला जा सकता है। दरअसल Whatsapp शीघ्र ही अपना नया फीचर रोलआउट करने जा रहा है। इसे व्हाट्सऐप बिजनेस के नाम से जाना जाएगा। यह पूरी प्रकार से कॉमर्शियल सर्विस होगी। इसी कॉमर्शियल सर्विस WhatsApp Business के लिए कंपनी की ओर से चार्ज वसूलने की घोषणा की गई है। बाकी ग्राहकों के लिए WhatsApp पूर्व की भांति मुफ्त रहेगा।

हालांकि, फेसबुक ओन्ड WhatsApp की ओर से अभी तक प्राइसिंग की घोषणा नही की गई है कि आखिर कॉमर्शियल यूज के लिए WhatsApp कितने पैसे चार्ज करेगा। आपको बता दें कि WhatsApp Business ऐप ग्राहक के उपयोग के लिए पूरी प्रकार से मुफ्त रहेगा। वही WhatsAppp Business के माध्यम से उपभोक्ता डायरेक्ट अपने प्रोडक्ट की बिक्री कर पाएंगे। मौजूदा समय में यह फीचर अंडर डेवलपमेंट है, जिसे शीघ्र ही टेस्टिंग के पश्चात् रोलआउट किया जाएगा। कंपनी का मानना है कि WhatsApp का नया फीचर देश के छोटे व्यवसायियों के लिए बहुत लाभदायक सिद्ध हो सकता है, जिनका कारोबार महामारी के चलते तबाह हो गया था। पुरे विश्व में 5 करोड़ से अधिक WhatsApp Business उपभोक्ता हैं। इनके लिए pay-to-message की घोषणा की गई है। 

WhatsApp Business फीचर ऑनलाइन व्यवसाय के लिहाज से डिजाइन किया गया है। यह एक मिनी शॉपिंग प्लेटफॉर्म की भांति कार्य करेगा, जहां प्रोडक्ट की डिटेल, प्राइस की सारी जानकारी प्राप्त होगी, साथ-साथ ऑडियो तथा वीडियो मोड के माध्यम से कस्टमर प्रोडक्ट की डिटेल प्राप्त कर पाएंगे। साथ ही अधिक डिटेल के लिए डायरेक्ट सेल्स अथवा फिर कस्टमर केयर से जुड़ने का विकल्प दिया जा सकता है। WhatsApp Business प्लेटफॉर्म से ग्राहक को प्रोडक्ट को आर्डर करने का ऑप्शन प्राप्त हो सकता है। 

इंस्टाग्राम ने लॉन्च किया यूनिक 'लव रन डीप' ब्रांड चैलेंज

Redmi का नया स्मार्टफोन कल भारत में होगा लॉन्च

सैमसंग की नई सीरीज जल्द होगी लॉन्च, जानिए स्पेसिफिकेशन्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -