मनी प्लांट में बाँध दें यह एक चीज, राजा-महाराजा जैसा हो जाएगा आपका जीवन
मनी प्लांट में बाँध दें यह एक चीज, राजा-महाराजा जैसा हो जाएगा आपका जीवन
Share:

आप सभी ने कई लोगों के घरों में या फिर घर के बाहर मनी प्लांट (Mani Plant) का पौधा लगा हुआ देखा होगा। यह पौधा आपके भी घर में हो सकता है। वैसे मनी प्लांट (Mani Plant) के पौधे को घर (Home) की समृद्धि (Prosperity) से जोड़कर देखा जाता है। वहीं मान्यता है कि जिसके भी घर (Home) में यह पौधा ( Plant) होता है उसके घर में धन से संबंधित परेशानियां नहीं आता हैं। हालाँकि कई बार ऐसा नहीं होता है। जी दरअसल कभी कभी ऐसा भी देखा जाता है कि जिनके घर में यह पौधा लगा है उनके घर में भी घन से संबंधी परेशानियां बनी रहती है। इसका मतलब है कि घर में लगे मनी प्लॉट से उन्हें कोई फायदा नहीं होता है।

ऐसे में यह जानना जरूरी है कि ऐसा क्यों हैं? जी दरअसल हम सभी को मनी प्लांट के पौधे को लगाने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। सबसे पहले तो इसका रख रखाव ठीक से होना चाहिए और इसे घर में सही तरीके से साफ-सुथरी जगह पर ही लगाना चाहिए। जी हाँ क्योंकि ऐसा करने से घर बरकत आती है। वहीं मान्यता के मुताबिक शुक्रवार के दिन मनी प्लांट (Mani Plant) के ऊपर लाल रंग का धागा या फिर रिबन बांधना शुभ माना जाता है। जी दरअसल लाल रंग को प्रेम, स्नेह, उन्नति और यश का प्रतिक माना जाता है। इस वजह से ऐसा कहा जाता है कि लाल रंग के रिंबन से पौधे को बांधने से घर में साकात्मकता आती हैं। वहीं इस साकात्मकता के कारण घर में मां लक्ष्मी का प्रवेश होता है।

कैसे बांधे लाल धागा या रिबन- इसके लिए शुक्रवार के दिन सुबह जल्दी उठे और नहा धोकर मां लक्ष्मी की पूजा करें। इस दौरान उनके सामने दीया जलाएं। अब लाल रंग का धागा या रिबन को मां लक्ष्मी के पैरों में रखे। इसके बाद मां लक्ष्मी की आरती करके इस लाल धागे या रिबन पर कुमकुम लगाएं। अब मां लक्ष्मी का ध्यान करके मनी प्लांट की जड़ों में चारों ओर इसे बांध दे। ध्यान रहे अगर बोतल में मनी प्लांट तो बोतल में नीचे की और इस लाल धंगे को बाधें।

घर की इस दिशा में भूल से भी ना लगाए मनी प्लांट वरना...

सोमवार के दिन भूल से भी ना करें किसी लड़की को प्रपोज वरना...

इत्र के कारोबार में 'हवाला' का अकूत पैसा, इस तरह पैसे को ठिकाने लगाता था पियूष जैन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -