घर के इस कोने में लगाए मनी-प्लांट का पौधा, चमक जाएगी आपकी किस्मत
घर के इस कोने में लगाए मनी-प्लांट का पौधा, चमक जाएगी आपकी किस्मत
Share:

हम सभी ने सूना ही हैं कि मनी प्लांट घर में बरकत लाता है और उससे खूब पैसा आता है. ऐसे में वास्तु के अनुसार ऐसी बहुत बाते हैं जो मनी प्लांट से जुडी हैं और उन वास्तु टिप्स को आज हम आपको बताने जा रहे हैं जिन्हे जान लेना आपके लिए फायदेमंद है. जी हाँ, आप सभी ने देखा ही होगा कि मनी प्लांट कभी पानी की बोतल में लगाते हैं या कभी बाहर गमले में लगाते हैं लेकिन बहुत कम लोगो को पता होता हैं की मनी प्लांट को कहा लगाने से हमे सबसे ज्यादा फलदायक परिणाम मिलेंगे. जी हाँ, आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि मनीप्लांट को कहाँ लगाने से घर में खूब पैसा आता है. जी हाँ, आइए बताते हैं. 

*कहते हैं मनी प्लांट हमेशा डोर के माध्यम से ऊपर जाना चाहिए, मनी प्लांट के पौधे की बेले कभी भी जमीन पर नहीं लटकानी चाहिए जरुरी है कि यह बेल किसी डोर के माध्यम से ऊपर जाए ऐसा करने से घर के धन धान्य में अपने आप वृद्धि होती जाती है. 

*कहते हैं मनी प्लांट का पौधा धन -दायक होता हैं और उसका रंग भी हरा होता हैं. ऐसे में कहा जाता है कि मनी प्लांट का पौधा बुधवार को रेवती नक्षत्र में लगाना चाहिए और घर के बाहर मनी प्लांट को लगाना वास्तु टिप्स के अनुसार शुभ नहीं माना जाता इसलिए इसे हमेशा घर के अंदर ही लगाए भले ही इसके बेले बाहर जाए.

*कहते हैं पूर्व और पश्चिम दिशा में भी मनी प्लांट का पौधा लगाना अच्छा नहीं होता क्योकि ऐसा होने से पति -पत्नी के सम्बन्ध भी अच्छे नहीं रहते और परिवार में कलह होती रहती है. वहीं वास्तु टिप्स फॉर मनी प्लांट के अनुसार घर का पूर्व -दक्षिण दिशा वाला कोना इसे लगाने के लिए सबसे खास और उत्तम माना जाता है.

नए साल के पहले सूर्यग्रहण पर चमकने वाली है इन 4 राशियों की किस्मत

ग्रहणकाल के दौरान गर्भवती महिलाएं भूलकर भी ना करें यह काम, बच्चे को सकता है खतरा

रात के समय इस विधि से कर लें महिलाएं माता लक्ष्मी की पूजा, बरसने लगेगा पैसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -