मनी प्लांट से होता है घर में सुख और समृद्धि का आगमन
मनी प्लांट से होता है घर में सुख और समृद्धि का आगमन
Share:

लोग अपने घर को सुन्दर बनाने के लिए बहुत सारे पेड़ पौधे लगाते है.कुछ ऐसे पौधे भी होते है जिनको घर में लगाने से हमारे घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है. वास्तुशास्त्र में मनी प्लांट के पौधे को बहुत महत्वपूर्ण माना गया है.वास्तु में बताया गया है की मनी प्लांट के पौधे को घर में लगाने से धन और सुख-समृद्धि का आगमन होता है.पर ये पौधा आपको तभी धन लाभ दे सकता है जब आप इसे अपने घर में सही दिशा में लगाए.गलत दिशा में लगा मनी प्लांट आर्थिक नुक्सान भी पहुंचा सकता है.

1-वास्तु के अनुसार मनी प्लांट को कभी अपने घर के ईशान कोण में नहीं रखना चाहिए.इस दिशा में मनी प्लांट को लगाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश हो सकता है.और साथ ही घर की इस दिशा में मनी प्लांट को लगाने से आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ता है.

2-अगर आप अपने घर में मनी प्लांट के पौधे को लगाते है तो कभी भी इसकी बेलो को जमीन पर ना फैलाये.ऐसा करने से आपको घर में बहुत तरह के नुक्सानों को झेलना पड़ता है.

3-मनी प्लांट के पढ़े को हमेशा घर के अंदर लगाना चाहिए.इसे घर के अंदर लगाना शुभ माना जाता है.आप चाहे तो  मनी प्लांट के पौधे को अपने घर के अंदर गमले या बोतल में भी लगा सकते हैं.

4-इस बात का हमेशा ध्यान रखे की घर में लगे मनी प्लांट के पौधे के पत्ते कभी मुरझाए अौर सफेद ना हो.ऐसा होना  अशुभ माना जाता है. इसलिए रोज नियम से मनी प्लांट के पौधे को पानी दें.और साथ ही मुरझाई अौर सफेद पत्तियों काट कर हटा दे.

4-अगर आप अपने घर में मनी प्लांट का पौधा लगाते है तो इससे घर में धन के आगमन के सभी द्वार खुल जाते है.और साथ ही आपके रिश्तों में मधुरता भी आती है. 

 

सावन के महीने में भूल कर भी ना करे ये चीजे

इन तरीको से करे शमी के पत्तो से शिवजी की पूजा

इन चीजों को करने से आ सकती है घर में दरिद्रता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -