गिरफ्तार हुए महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख, आज कोर्ट में होगी पेशी
गिरफ्तार हुए महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख, आज कोर्ट में होगी पेशी
Share:

मुंबई: ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को बीते सोमवार की देर रात करीब एक बजे गिरफ्तार कर लिया है। जी हाँ, हाल ही में मिली जानकारी के तहत उनकी गिरफ्तारी की सूचना ईडी के अधिकारियों ने दी है। बताया जा रहा है अनिल देशमुख को जबरन वसूली और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया है और अब आज उनकी कोर्ट में पेशी होने वाली है। आपको हम यह भी जानकारी दे दें कि, 'ED के ज्वाइंट डायरेक्टर सत्यव्रत कुमार खुद अनिल देशमुख से पूछताछ करने के लिए दिल्ली से मुंबई पहुंचे थे।'

हाल ही में ईडी ने यह साफ कह दिया है कि महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री ने जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे, इसलिए इन्हें गिरफ्तार किया गया। वहीँ दूसरी तरफ एक मशहूर वेबसाइट की रिपोर्ट को माने तो अनिल देशमुख के वकील इन्द्रपाल सिंह ने कहा- 'साढ़े चार करोड़ रुपये से जुड़े इस केस की जांच में हम सहयोग कर रहे हैं। आज जिस वक्त कोर्ट में उन्हें पेश किया जाएगा तो हम उनकी रिमांड का विरोध करेंगे।' आप सभी जानते ही होंगे कि ईडी के संयुक्त निदेशक सत्यव्रत कुमार कुछ अन्य अधिकारियों के साथ रात करीब नौ बजे एजेंसी के कार्यालय पहुंचे थे।

वहीं इससे पहले ईडी की तरफ से पूछताछ के लिए अनिल देशमुख को पांच बार समन जारी किया गया था, हालाँकि वह एक बार भी पेश नहीं हुए थे। ऐसे में बॉम्बे हाई कोर्ट की तरफ से बीते हफ्ते इन सभी समन को रद्द करने से इनकार के बाद वह एजेंसी के समक्ष पेश हुए थे। आपको हम यह भी बता दें कि अनिल देशमुख की गिरफ्तारी को लेकर ईडी के अधिकारियों की ओर से जानकारी दी गई है और कहा गया है कि केंद्रीय जांच एजेंसी महाराष्ट्र पुलिस प्रतिष्ठान में 100 करोड़ रुपये की कथित रिश्वत एवं वसूली मामले में कार्रवाई की जा रही है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

दिवाली बाद बम फोड़ेंगे देवेंद्र फड़णवीस, नवाब मलिक से हैं नाराज

PM मोदी से टीकाकरण की धीमी रफ्तार पर चर्चा करेंगे उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र: 100 करोड़ वसूली मामले में CBI ने की पहली गिरफ्तारी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -