महाराष्ट्र: एक बार फिर अनिल देशमुख के ठिकाने पर ED ने की छापेमारी

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री और एनसीपी नेता अनिल देशमुख एक बार फिर से मुश्किलों में आ चुके हैं। जी दरअसल प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक बार फिर पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के ठिकानों पर छापेमारी की है। कुछ मीडिया रिपोर्ट को माने तो ईडी ने यह कार्रवाई उनसे जुड़े उगाही और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में की है। ऐसी भी खबरें हैं कि परिवर्तन ही निदेशालय की टीम ने अनिल देशमुख के नागपुर और उनके गांवों के घरों में छापेमारी है। आपको हम यह भी बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने बीते दिनों पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख और उनके परिवार की 4.20 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्‍त की थी।

जी हाँ और इस जब्त संपत्ति में अनिल देशमुख का मुंबई के वर्ली में स्थित घर भी शामिल था। वहीँ ईडी के द्वारा यह कार्रवाई पीएमएलए के तहत की गई थी। मिली जानकारी के तहत, जब्‍त संपत्ति में मुंबई के फ्लैट के अलावा रायगढ़ में स्थित उनकी 2.67 करोड़ रुपये की जमीन भी थी। आप सभी जानते ही होंगे कि मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त परमबीर सिंह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा था। उस पत्र में उन्होंने आरोप लगाया था कि अनिल देशमुख ने पुलिस अधिकारी सचिन वाजे को मुंबई के बार और रेस्तराओं से हर महीने 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की वसूली का आदेश दिया था।

इसी के साथ विशेष पीएमएलए कोर्ट ने 6 जुलाई 2021 को अनिल देशमुख के 2 सहायकों को 20 जुलाई तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। आपको पता ही होगा कि अनिल देशमुख के खिलाफ 100 करोड़ रुपये की रिश्वत के आरोपों से जुड़े धनशोधन के मामले में यह कार्रवाई की गई है।

बारिश ना होने के कारण परेशान किसानों ने लोगों को एकत्रित करके किया ये काम

आंध्र प्रदेश के वैज्ञानिक आर वी कृष्णैया ने रेलवे को दिखाया नया रास्ता

MP: इतनी छोटी सी गलती के लिए काट दिए युवक के दोनों हाथ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -